आईपीएल : दिल्ली को 172 रन का टारगेट, डिविलियर्स ने 42 बॉल पर 75 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

आईपीएल : दिल्ली को 172 रन का टारगेट, डिविलियर्स ने 42 बॉल पर 75 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

प्रेषित समय :21:31:48 PM / Tue, Apr 27th, 2021

अहमदाबाद. आईपीएल 2021 सीजन का 22वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 171 रन बनाए. एबी डिविलियर्स डिविलियर्स ने ताबड़तोड़ पारी खेली. वे 42 बॉल पर 75 रन बनाकर नॉटआउट रहे.

डिविलियर्स ने आईपीएल में 40वीं फिफ्टी लगाई. इस मामले में उन्होंने विराट और रोहित की बराबरी की. डिविलियर्स के आईपीएल में 5 हजार रन भी पूरे हो चुके हैं. वे ऐसा करने वाले छठे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले विराट कोहली, सुरेश रैना, शिखर धवन, डेविड वॉर्नर ऐसा कर चुके हैं. डिविलियर्स ने सबसे कम बॉल (3288) पर 5 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया.

बेंगलुरु के 2 विकेट लगातार दो बॉल पर गिरे

बेंगलुरु के 2 विकेट लगातार 2 बॉल पर गिरे. कप्तान विराट कोहली के रूप में आरसीबी को पहला झटका लगा. वे 11 बॉल पर 12 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें आवेश खान ने चौथे ओवर की आखिरी बॉल पर बोल्ड किया. इसके बाद 5वें ओवर की पहली बॉल पर इशांत शर्मा ने देवदत्त पडिक्कल को क्लीन बोल्ड किया. वे 14 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हुए.

अमित मिश्रा ने मैक्सवेल को 5वीं बार आउट किया

ग्लेन मैक्सवेल 20 बॉल पर 25 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें अमित मिश्रा ने 6 मैच में 5वीं बार आउट किया. उन्होंने मैक्सवेल को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया. वहीं, रजत पाटीदार 22 बॉल पर 31 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें अक्षर पटेल ने स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया. रजत ने डिविलियर्स के साथ चौथे विकेट के लिए 54 रन की पार्टनरशिप की.

बतौर कप्तान विराट-पंत पहली बार आमने-सामने

आईपीएल में बतौर कप्तान विराट और पंत पहली बार आमने-सामने हैं. आरसीबी पॉइंट्स टेबल में दूसरे और दिल्ली तीसरे स्थान पर है. जो टीम यह मैच जीतेगी वह टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी. दोनों टीमों ने सीजन में 5 में से 4 मैच जीते हैं. दोनों के बीच अब तक कुल 26 मैच हुए हैं.

आरसीबी में 2 और दिल्ली में 1 बदलाव

विराट ने टीम में दो बदलाव किए. डेनियल क्रिश्चियन और नवदीप सैनी की जगह डेनियल सैम्स और रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया. सैम्स का यह सीजन का पहला मैच है. उन्हें इस साल बेंगलुरु ने दिल्ली से ही ट्रेड किया था. जबकि, ष्ठष्ट के कप्तान पंत ने रविचंद्रन अश्विन की जगह तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को टीम में शामिल किया.

दोनों टीम में 4-4 विदेशी प्लेयर्स

आईपीएल में 4 विदेशी प्लेयर्स ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल सैम्स और काइल जेमिसन हैं. जबकि, दिल्ली की टीम ने विदेशी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, शिमरॉन हेटमायर, कगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस को शामिल किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल : कोलकाता टीम को 124 रन का टारगेट, प्रसिद्ध कृष्णा ने पंजाब के 3 विकेट झटके

आईपीएल : कोलकाता टीम को 124 रन का टारगेट, प्रसिद्ध कृष्णा ने पंजाब के 3 विकेट झटके

जबलपुर में आबाद आईपीएल क्रिकेट का सट्टा, गोरखपुर-बेलबाग क्षेत्र में दबिश, 6 गिरफ्तार

Leave a Reply