ऑस्ट्रेलिया ने 15 मई तक भारत से आने वाली सभी डायरेक्ट पैसेंजर फ्लाइट पर लगाई रोक

ऑस्ट्रेलिया ने 15 मई तक भारत से आने वाली सभी डायरेक्ट पैसेंजर फ्लाइट पर लगाई रोक

प्रेषित समय :13:31:23 PM / Tue, Apr 27th, 2021

सिडनी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाली सभी डायरेक्ट पैसेंजर फ्लाइट पर 15 मई तक रोक लगा दी है. प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को इस बात का एलान करते हुए कहा कि भारत यात्रा करने पर पैदा होने वाले खतरों को देखते हुए ये रोक कम से कम 15 मई तक जारी रहेगी.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ये फैसला भारत में बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से उठाया गया है. गौरतलब है कि हाल के दिनों में ब्रिटेन, कनाडा, यूएई, ओमान, न्यूजीलैंड समेत दुनियाभर के कई मुल्कों ने भारत में बढ़ रहे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए फ्लाइट बैन लागू किया है. इस कारण इन देशों में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों को खासा परेशानी उठानी पड़ रही है.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना से जारी भारत की जंग में उसकी मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है. आने वाले दिनों में ऑस्ट्रेलिया सरकार ऑक्सीजन सप्लाई, पीपीई किट और वेंटिलेटर को भारत भेज सकती है. देश के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने सोमवार को कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए जल्द ही भारत को तत्काल राहत पैकेज उपलब्ध करवाया जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई सरकार भारत की हर संभव मदद करने की तैयारी कर रही है.

ऑस्ट्रेलिया के पहले कनाडा, यूएई, ब्रिटेन और चीन जैसे देशों ने भी इस तरह की पाबंदी लगाई है. हाल ही में कनाडा सरकार ने भारत से आने जाने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी है. कनाडा के हेल्थ मिनिस्टर के अनुसार वहां आने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट में करीब 20 प्रतिशत भारतीय होते हैं. इसलिए वहां भारत से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगाने के लिए मांग हो रही थी. इसके अलावा हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात ने भारत से आने वाली सभी राष्ट्रीय और विदेशी

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन की दादागिरी के दिन हुए खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने बेल्ट एंड रोड प्रोजक्ट को किया रद्द

चीन भरोसे के लायक नहीं, इसलिये ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान और अमेरिका को साथ आना पड़ा: रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, लगातार जीते 22 वनडे मैच

अमेरिका-जापान से आयेगा फंड, ऑस्ट्रेलिया बनायेगा सप्लाई चेन और भारत में बनेगा कोरोना टीका

Leave a Reply