ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, लगातार जीते 22 वनडे मैच

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, लगातार जीते 22 वनडे मैच

प्रेषित समय :12:18:15 PM / Sun, Apr 4th, 2021

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. उसने मेजबान के खिलाफ पहले वनडे में 6 विकेट से जीत दर्ज करते ही वल्र्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. ये ऑस्ट्रेलिया की महिला की वनडे में लगातार 22वीं जीत है. आज तक किसी भी टीम ने पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों में लगातार इतने वनडे नहीं जीते हैं.

इससे पहले रिकी पॉन्टिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने लगातार 21 वनडे जीते थे. टीम ने ये कारनामा 2003 में किया था. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड्स, नामीबिया, न्यूजीलैंड, केन्या और वेस्टइंडीज को हराया था.

वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की बात करें तो इस मुकाबले से पहले तक उसने 2018 से अब तक खेले सभी 21 मैच जीते. इस दौरान महिला टीम ने भारत (3-0), पाकिस्तान (3-0), इंग्लैंड (3-0), वेस्टइंडीज (3-0) और श्रीलंका (3-0) की टीमों को हराया. वहीं न्यूजीलैंड को सबसे ज्यादा 7 वनडे हराए. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने पिछली बार 2017 में वनडे मुकाबला हारा था. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम इससे पहले लगातार 17 और 16 वनडे भी जीत चुकी है. भारतीय महिला टीम भी 2016-17 में लगातार 16 वनडे मैच जीतने का कारनामा कर चुकी है.

इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज के पहले मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. कप्तान मैग लैनिंग का ये फैसला सही भी साबित हुआ. न्यूजीलैंड का पहला विकेट शून्य रन के स्कोर पर गिर गया. मेगन शूट ने हेली जेनसन को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया. कीवी टीम की सलामी बल्लेबाज लॉरेन डाउन (90 रन) को छोड़ दें तो मेजबान टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और पूरी टीम 48.5 ओवर में 212 रन पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए मेगन शूट ने 4 और निकोला कैरी ने तीन विकेट लिए.

जीत के लिए मिले 213 रन के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 69 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. एलिसा हिली ने 65 और एलिस पैरी ने 56 रन बनाए. इसके अलावा एश्ले गार्डनर ने भी नाबाद 53 रन की पारी खेली. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे सात अप्रैल को खेला जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पुणे स्टेडियम के बाहर से दूरबीन से क्रिकेट मैच देख कर रहे थे सट्टेबाजी, 33 गिरफ्तार, 4 कैमरे और 74 मोबाइल जब्त

न्यूजीलैंड में मैच के दौरान क्रिकेटर को बीच मैदान पर मारा मुक्का, हुआ बेहोश

महिला टीम ने क्रिकेट के मैदान पर हैरतअंगेज कारनामा, महज 4 गेंद में वनडे मैच जीता

विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान का क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास

बिहार में भी क्रिकेट लीग : सौ खिलाडिय़ों पर लगी बोली, सनथ जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान समेत 5 इंटरनेशनल प्लेयर्स बने मेंटर

छत्तीसगढ़ में रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज 5 मार्च से, 6 देशों की टीमों के बीच होगा मुकाबला, मैदान में उतरेंगे सचिन, सहवाग, युवराज

अहमदाबाद: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का राष्ट्रपति कोविंद ने किया उद्घाटन, नाम है नरेंद्र मोदी स्टेडियम

Leave a Reply