गर्मियों में कंफर्टेबल रहने के लिए इन हेयरस्टाइल्स को करें ट्राय

गर्मियों में कंफर्टेबल रहने के लिए इन हेयरस्टाइल्स को करें ट्राय

प्रेषित समय :12:10:00 PM / Wed, Apr 28th, 2021

लुक चेंज करने की बात तो इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि हेयर कट इसमें अहम भूमिका निभाते हैं। अच्छे और एक्सपीरिएंस सैलून में हेयर कट के दौरान वो आपको ये भी बताते हैं कि फेसकट के हिसाब से कौन सा हेयरस्टाइल सूट करेगा, लेकिन हेयर कट करवाते समय सिर्फ फेस कट का ही ध्यान रखना जरूरी नहीं, कुछ और भी चीज़ें हैं जो मायने रखती हैं। जैसा कि गर्मियां आ चुकी हैं तो ऐसे में शॉर्ट हेयरस्टाइल करवाने का आइडिया रहेगा बेस्ट, आइए जानते हैं टेक्सचर को ध्यान में रखते हुए किस तरह का हेयर कट करवाना चाहिए।

टेक्सचर का रखें खयाल

स्ट्रेट हेयर्स: स्ट्रेट हेयर्स पर हर तरह का हेयरस्टाइल जंचता है। लेकिन फिर भी हेयर कट कराते समय टेक्सचर का ध्यान रखें। बाल बहुत पतले हैं तो पिक्सी हेयरकट कराएं जिससे बाल घने नजर आएंगे।

घने और घुंघराले: कर्ली बालों पर एसिमेट्रिक कट अच्छा लगेगा। और अगर आप बॉब कट करवा रही हैं तो इसे मेंटेन करने के लिए बालों पर ध्यान देना जरूरी है।

ड्राई हेयर: रफ और फ्रिजी हेयर्स के लिए शॉर्ट हेयरस्टाइल ही परफेक्ट ऑप्शन है। लेकिन टेक्सचर सुधारने के लिए  कंडीशनर और मूस का इस्तेमाल करें।

ब्रॉड फोरहेड: अगर आपका फोरहेड चौडा है तो फ्रिंज रखकर इसे छोटा दिखाया जा सकता है।

चीक्स: हेयरकट करवाते समय गालों की बनावट पर भी फोकस करें। अगर आपके चीकबोंस उभरे हुए हैं तो पिक्सी हेयरकट लेना सही रहेगा।

पतली गर्दन: पतली गर्दन वाली महिलाओं पर शॉर्ट हेयरस्टाइल बहुत फबता है। लेकिन वहीं अगर गर्दन मोटी है तो बालों की लंबाई शोल्डर लेंथ तक रखें।

ब्लॉन्ड कर्ली हेयर कट: इसमें बालों को हैवी लुक देने के लिए लेयर में काटा जाता है और फिर कर्ल्स बनाकर उनमें स्टाइलिश टच लाया जाता है।

शॉर्ट लेयर्ड हेयर कट: किसी भी प्रकार के बालों और फेसकट के लिए यह कट परफेक्ट है। कर्ली और वेवी बालों पर भी यह स्टाइल जंचती है। बालों की पोनी बनाकर क्लिप से इनको एक अलग अंदाज दिया जा सकता है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गर्मियों में स्टाइलिश और कूल दिखने के लिए शामिल करें ये चीजें

गर्मियों में हो रही है शादी तो इन मेकअप टिप्स को कभी न भूलें

दुल्हन के लिए ये लेटेस्ट बाजूबंध स्टाइल

जिमवियर का बढ़ा क्रेज, स्पोर्टी स्टाइल में दिखें कूल

बॉडी शेप के हिसाब से चुनें Jeans, दिखेंगी कूल और स्टाइलिश

Leave a Reply