इजराइल में बोनफायर फेस्टिवल के दौरान मची भगदड़, कुचलने से एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत

इजराइल में बोनफायर फेस्टिवल के दौरान मची भगदड़, कुचलने से एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत

प्रेषित समय :08:11:18 AM / Fri, Apr 30th, 2021

येरूसलम. इजराइल में बोनफायर फेस्टिवल में शुक्रवार को भगदड़ मचने से एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई. इस घटना में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इसे बड़ी आपदा करार दिया है. उन्होंने कहा कि हम लोगों की बेहतरी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माउंट मेरन में स्टेडियम की सीटें टूट कर गिर पड़ी. इसके बाद लोगों में भगदड़ मच गई. वहीं मीडिया के अनुसार भगदड़ में 38 लोगों के मौत की खबर है.

जहां यह हादसा हुआ है उस टॉम्ब को यहूदी दुनिया के सबसे पवित्र स्थलों में से एक माना जाता है और यह एक वार्षिक तीर्थ स्थल है. हजारों अल्ट्रा-ऑर्थोडॉक्स यहूदी वार्षिक स्मरणोत्सव के लिए दूसरी शताब्दी के संत रब्बी शिमोन बार योचाई की कब्र पर एकत्रित हुए थे. यहां रात भर प्रार्थना और डांस हो रहा था.

देश के इमरजेंसी सर्विसेज के मेगन डेविड एडम ने कहा कि 44 लोगों की हालत बहुत गंभीर है. घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए छह हेलीकॉप्टर्स बुलाए गए हैं. पुलिस का कहना है कि यह हादसा उस समय हुआ जब कुछ लोग सीढिय़ों पर फिसल गए. इसके बाद एक-एक कर लोग एक दूसरे पर गिरते चले गए. एमडीए के प्रवक्ता ने कहा कि दृश्य बड़ा भयानक है, लोग बाहर निकले की कोशिश में कुचले गए हैं.

इजराइल में कोरोना पाबंदियां हटने के बाद यह अपनी तरह का पहला बड़ा आयोजन था. देश में यह आपदा उस समय आई है जब इािइल ने हाल ही में सफलतापूर्वक वैक्सीनेशन कार्यक्रम को पूरा किया है. माउंट मैरन में प्राइवेट बोनफायर को पिछले साल कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर प्रतिबंधित कर दिया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इजराइल ने कोरोना पर पाया काबू: किया मास्क लगाने की अनिवार्यता को खत्म करने का ऐलान

इजराइल ने किया सीरिया पर मिसाइल हमला, फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं

गुजरात आ रहे इजराइली जहाज पर मिसाइल हमला, इंजन में खराबी के बाद भी मुंद्रा तट पर पहुंचा

Leave a Reply