जेल में बंद सपा सांसद आजम खान हुए कोरोना पॉजिटिव, कुल 13 बंदी निकले संक्रमित

जेल में बंद सपा सांसद आजम खान हुए कोरोना पॉजिटिव, कुल 13 बंदी निकले संक्रमित

प्रेषित समय :10:43:45 AM / Sat, May 1st, 2021

सीतापुर. उत्तर प्रदेश में रामपुर  से सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान  कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. बता दें पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं. सीतापुर जेल प्रशासन ने दो दिन पहले कोविड टेस्ट कराया था, इसमें आजम खान सहित जेल में 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

बता दें आजम खान की विधायक पत्नी तजीन फातमा को कुछ दिनों पहले ही जमानत मिल गई थी. लेकिन, आजम खान और अब्दुल्ला आजम का इंतजार लम्बा होता जा रहा है. आजम के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज है, जबकि अब्दुल्ला के ऊपर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. जानकारी के अनुसार अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है.

पिछले साल 26 फरवरी 2020 को आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था. तीनों के ऊपर दस्तावेजों में हेराफेरी करके फर्जी पैन कार्ड और पासपोर्ट बनवाने का साल 2019 में मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मुकदमे में अदालत द्वारा बार-बार बुलाने के बावजूद वे हाजिर नहीं हो रहे थे. लिहाजा कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. NBW जारी होने के बाद तीनों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया और जमानत मांगी लेकिन, अदालत ने उन्हें रामपुर की जिला जेल भेज दिया.

पत्नी तजीन फातमा को मिल चुकी है जमानत

27 फरवरी को तीनों को सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया. दिसंबर, 2020 में उनकी पत्नी और रामपुर सदर से सपा विधायक तजीन फातमा को जमानत मिल गयी थी. वे बाहर हैं लेकिन, आजम खान और उनके बेटे को अभी जमानत का इंतजार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में पंचायत चुनाव का अंतिम चरण हुआ पूरा, सीतापुर में पथराव की खबर

योगी सरकार का फैसला: यूपी में अब सप्ताह के तीन रहेगा साप्ताहिक लॉकडाउन

यूपी के मिर्जापुर में मकान की छत ढही, दबने से एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत

यूपी पुलिस की मानवता : अंतिम संस्कार के लिए साइकिल पर पत्नी का शव लेकर भटकता रहा बुजुर्ग पति

यूपी के सीएम योगी बोले- कोई भी अस्पताल इलाज से इंकार नहीं कर सकता, अंतिम संस्कार पर अब कोई शुल्क नहीं

यूपी के मेरठ में रेमडेसिविर की जगह पानी भरकर लगा दिया इंजेक्शन, मरीज की मौत, सुभारती, आठ गिरफ्तार

Leave a Reply