यूएस राष्ट्रपति बाइडेन ने किया अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी का ऐलान: कहा करते रहेंगे निगरानी

यूएस राष्ट्रपति बाइडेन ने किया अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी का ऐलान: कहा करते रहेंगे निगरानी

प्रेषित समय :08:57:34 AM / Mon, May 3rd, 2021

वाशिंगटन. अमेरिका ने अफगानिस्तान में चले सबसे लंबे युद्ध को समाप्त करने का ऐलान कर दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि जैसा कि हम अमेरिका के सबसे लंबे युद्ध को समाप्त करने जा रहे हैं और अफगानिस्तान से हमारे सैनिकों की अंतिम टुकड़ी को वापस बुला रहे हैं.

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि अब अल कायदा लगभग खत्म हो चुका है, इसके बावजूद अमेरिका उन आतंकवादी समूहों से खतरे के बारे में सतर्क रहेगा, जो दुनिया भर के लिए कैंसर की तरह थे. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ये बात ओसामा बिन लादेन की 10वीं बरसी के मौके पर कहीं.

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि हम अफगानिस्तान में किसी भी खतरे और धमकी की निगरानी करेंगे और उसे रोकने की कार्रवाई करेंगे. हम अपने देश और मातृभूमि के साथ ही दुनिया भर के सहयोगियों के साथ हमारे हितों के संरक्षण के लिए आतंकवादी खतरों का मुकाबला करते रहेंगे और ये जारी रहेगा.

अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उन्होंने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को बता दिया है कि अमेरिका हिंद-प्रशांत क्षेत्र में मजबूत सैन्य मौजूदगी बनाए रखेगा. हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि यह संघर्ष के लिए नहीं बल्कि दूसरे देशों को ऐसा करने से रोकने के लिए है. राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के 100 दिनों बाद बाइडन ने कहा कि अमेरिका अब आगे बढ़ रहा है.

जो बाइडेन ने कहा कि उन्हें पिछली एक सदी में कोरोना महामारी के कारण सबसे खराब आर्थिक संकट विरासत में मिला है. लेकिन अमेरिका अब आगे बढ़ रहा है. उन्होंने अपने संबोधन में हिंद-प्रशांत क्षेत्र में अपनी मौजूदगी पर कहा कि मैंने राष्ट्रपति जिनपिंग को बताया है कि हम प्रतिस्पर्धा का स्वागत करते हैं, लेकिन टकराव नहीं चाहते.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हमने दुनिया को दिखाया है कि अमेरिका में हार मानने का कोई विकल्प नहीं: जो बाइडेन

अमेरिका से 300 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसनट्रेटर आज एयरपोर्ट पहुंचे

मुसीबत में भारत ने की थी अमेरिका की सहायता, अब हमारी बारी: जो बाइडेन

इस मोर्चे पर भी अमेरिका और पाकिस्तान को मात दे दी मोदी सरकार ने....

देश में कोरोना बेकाबू हुआ: अमेरिका को भी पीछे छोड़ा

Leave a Reply