इसका मतलब तो.... नरेंद्र मोदी कोरोना अपराधी हैं?

इसका मतलब तो.... नरेंद्र मोदी कोरोना अपराधी हैं?

प्रेषित समय :08:03:01 AM / Wed, May 5th, 2021

प्रदीप द्विवेदी. चुनाव आयोग का यह कहना कि- हम चुनाव करवाते हैं, सरकार अपने हाथ में नहीं लेते. अगर दूर इलाके में प्रधानमंत्री 2 लाख लोगों की रैली कर रहे हों तो आयोग भीड़ पर गोली नहीं चलवा सकता? इसका सीधा और साफ मतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना अपराधी हैं!

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट- मद्रास हाईकोर्ट के कमेंट पर सुनवाईः ईसी की सफाई- हम चुनाव करवाते हैं, सरकार हाथ में नहीं लेते, कहती है कि मद्रास हाईकोर्ट की बेंच ने देश में कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि आयोग के अधिकारियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जाना चाहिए. चुनावी राज्यों में संक्रमण की तेज रफ्तार पर मद्रास हाईकोर्ट के इस कमेंट के खिलाफ चुनाव आयोग ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अपनी सफाई पेश की. हाईकोर्ट की टिप्पणियों के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान चुनाव आयोग के वकील ने कहा कि हम चुनाव करवाते हैं, सरकार अपने हाथ में नहीं लेते. अगर दूर इलाके में प्रधानमंत्री 2 लाख लोगों की रैली कर रहे हों तो आयोग भीड़ पर गोली नहीं चलवा सकता. इसे देखना आपदा प्रबंधन विभाग का काम है.

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब प्रधानमंत्री जैसे सबसे जिम्मेदार पद पर बैठेे नरेंद्र मोदी ने कोरोेना संकट को लेकर लापरवाही दिखाई हो, वे तो पहले दिन से गैर-जिम्मेदाराना तरीके से काम करते रहे हैं.

कोरोना की गंभीर चेतावनियों के बावजूद नमस्ते ट्रंप जैसे कार्यक्रम, एमपी की सत्ता के लिए लाॅकडाउन में देरी सेे लेकर ताजा बंगाल चुनाव में सत्ता हांसिल करने के लिए कई रैलियां, जिनमें लाखों की भीड़ जुटाना और कोरोना निर्देशों की धज्जियां उड़ाना, इस ओर इशारा करता है कि कोरोना संकट गहराने के लिए काफी हद तक नरेंद्र मोदी जिम्मेदार हैं.

विपक्ष के कई नेताओं ने पीएम मोेदी से इस्तीफा मांगा है, लेकिन यह इसलिए बेमतलब है कि मोदी में ऐस कोई नैतिकता नहीं है, लिहाजा यदि सरकार गठित नहीं करती है, तो विपक्ष जांच आयोग गठित करे और कोरोना संकट के लिए जिम्मेदार कोरोना अपराधी की पहचान करे.

इस वक्त विपक्ष से भी बड़ी जिम्मेदारी बीजेपी की है कि वह तत्काल नया प्रधानमंत्री चुने. बीजेपी के पास सुब्रह्मण्यम स्वामी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी जैसे कई योग्य नेता हैं.

याद रहे, अमेरिका जैसे देश के भी हालात तब तेजी से बदले हैं, जब बड़े फेकू डोनाल्ड ट्रंप की सत्ता से विदाई हुई और जो बाइडेन अमेरिका के राष्ट्रपति बने!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्रिटिश पीएम के साथ हुई बैठक में पीएम मोदी ने उठाया नीरव मोदी और विजय माल्या का मुद्दा, हुए ये महत्वपूर्ण फैसले

अभिमनोजः क्या अब भी मोदी सरकार नहीं जागेगी?

यशवंत सिन्हा का पीएम मोदी और अमित शाह पर बड़ा हमला, की इस्तीफे की मांग

अंबरीश कुमार: मोदी जी, आज दो मई है और दीदी वहीँ हैं !

नरेंद्र मोदी का इतराना पश्चिम बंगाल में भारी पड़ गया?

मोदी सरकार का फैसला: 6 महीने बढ़ी कोरोना महामारी में लगाए गए हेल्थ वर्कर्स की बीमा योजना

Leave a Reply