महासमुंद जिला जेल से दीवार फांदकर 5 कैदी फरार, पूरे जिले में नाकाबंदी

महासमुंद जिला जेल से दीवार फांदकर 5 कैदी फरार, पूरे जिले में नाकाबंदी

प्रेषित समय :11:13:39 AM / Fri, May 7th, 2021

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिला जेल से पांच अलग-अलग मामले में सजा काट रहे कैदी दीवार कूदकर फरार हो गए हैं. इससे जिला जेल और पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने शहर सहित पूरे जिले में नाकेबंदी कर पांचों कैदियों की तलाश शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार, गुरुवार दोपहर मौका पाकर जेल की दीवार फांदकर पांच कैदी फरार हो गए हैं. इनमें से एक कैदी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर का रहने वाला बताया जा रहा है. जबकि चार अन्य कैदी महासमुंद के बताए जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि फरार कैदियों में तीन के खिलाफ 397, 341, 25,27 दर्ज है, जबकि एक के खिलाफ धारा 363 ,366,376 और एक अन्य के खिलाफ 20( ख) एनडीपीएस एक्ट दर्ज है. इनमें से चार को 2019 में और एक को 2020 में जेल दाखिल किया गया था. जो कैदी फरार हुए है उनका नाम धनसाय, डमरूधर, दौलत, करन महासमुंद जिले के निवासी है तो वहीं फरार 1 कैदी राहुल करण्डा गाजीपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. सूचना के बाद मौके पर पुलिस दल-बल के साथ पहुंची.

एसपी मेघा टेम्भूरकर साहू ने बताया कि सीसीटीवी को खंगालने के साथ जिले में नाकाबंदी कर फरार लोगों की तलाश में पुलिस जुट गई है. वहीं जिला जेल के सहायक जेल अधीक्षक आरएस सिंह ने बताया कि जेल में दोपहर के खाने के बाद कैदी अपने-अपने बैरक में थे. कुछ बाहर कैंपस में रूटीन के कामों में लगे थे. इसी में भागने वाले भी शामिल थे. उन्होंने बताया कि मेरे पास कर्मचारी आए और बंदियों के भागने की जानकारी दी. करीब साढ़े तीन बजे थे. मैंने जेल में अलार्म बजवाया, ड्यूटी पर तैनात दूसरे कर्मचारी भी अलर्ट हो गए। मैं अपने स्कूटर पर बंदियों के पीछे निकला, मगर वो अलग-अलग दिशा में भागने में कामयाब रहे.

कैदियों कि भागने की सूचना मिलते ही ASP मेघा टेंभुरकर भी मौके पर पहुंचीं. वो फौरन जेल के CCTV कंट्रोल रूम में गईं. वहां अफसरों ने देखा कि बंदी दीवार फांदकर भागने कोशिश कर रहे हैं और दीवार की दूसरी ओर कूद गए. ये दीवार 21 फीट ऊंची है. इस दीवार को बड़ी आसानी से कैदियों का पार कर जाना अफसरों को परेशान कर रहा है. फिलहाल पूरे शहर में नाकेबंदी कर दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में टीकाकरण में आरक्षण, राज्य सरकार को हाईकोर्ट से लगा झटका

देश में कोरोना मामलों में आयी कमी, मृत्यु दर भी घटी, एमपी, छत्तीसगढ़ और दिल्ली में सुधार : स्वास्थ्य मंत्रालय

छत्तीसगढ़ में शराब नहीं मिली तो नशे के आदी चार युवकों ने स्प्रिट का किया सेवन, तीन की मौत, एक गंभीर

एमपी सरकार ने छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से बसों की आवाजाही पर अब 7 मई तक लगाई रोक

छत्तीसगढ़ : रायपुर मे आग लगने से सिलेंडर ब्लास्ट, पांच मकान जलकर खाक, एक की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़ में मिट्टी खोदाई के नाम पर पिता-पुत्र ने पड़ोसी तीन लोगों को मौत के घाट उतारा, 2 गंभीर

छत्तीसगढ़ में डीआरजी के अपहृत एसआई की नक्सलियों की हत्या, तीन दिन पहले किया था अपहरण

Leave a Reply