एमपी सरकार ने छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से बसों की आवाजाही पर अब 7 मई तक लगाई रोक

एमपी सरकार ने छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से बसों की आवाजाही पर अब 7 मई तक लगाई रोक

प्रेषित समय :20:17:14 PM / Fri, Apr 30th, 2021

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के भयावह हालात को देखते हुए सरकार ने छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से बसों और अन्य परिवहन सेवा पर रोक और बढ़ा दी है. ये रोक अब 7 मई तक रहेगी. इस संबंध में परिवहन विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए हैं.

परिवहन विभाग ने छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से लगी सीमाई जिलों के आरटीओ को इस संबंध में आदेश दे दिया है. आदेश में इन दोनों ही राज्यों से आने वाले यात्री वाहनों पर रोक लगाने के लिए कहा गया है. साथ ही मध्य प्रदेश से दोनों राज्यों में जाने वाले वाहनों पर भी रोक रहेगी.

दोनों राज्यों से आवाजाही बंद

कुल मिलाकर अब मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के लिए बसों की आवाजाही पूरी तरह अभी भी बंद रहेगी. सरकार ने 7 मई तक सभी तरह की यात्री बसों पर रोक लगा दी है.

30 अप्रैल तक थी रोक

पहले सरकार ने इन दोनों राज्यों से बसों की आवाजाही पर 30 अप्रैल तक रोक लगायी थी, लेकिन हालात न सुधरने पर अब इस रोक को और आगे बढ़ा दिया गया है. दोनों राज्यों की परिवहन सेवाओं को बंद किया गया था. परिवहन विभाग ने 7 मई तक तमाम निर्देशों का पालन करने के लिए आरटीओ से कहा है. इस आदेश के बाद 7 मई तक यदि किसी तरीके की परिवहन सेवाएं अवैध रूप से संचालित होती हैं, तो उन बस ऑपरेटर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी. विशेष परिस्थितियों में शासन से अनुमति के बाद ही किसी तरीके का परिवहन संभव हो सकेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के 7 शहरों में लॉकडाउन बढ़ा: भोपाल, छिंदवाड़ा, खरगोन 3 मई, जबलपुर, रतलाम, सागर, गुना 1 मई तक

एमपी के जबलपुर, रतलाम में एक मई की सुबह तक लॉकडाउन, छिंदवाड़ा में 3 तक, इंदौर, भोपाल में भी बढऩा तय

भोपाल से जबलपुर बुलाकर पत्नी के प्रेमी की नृशंस हत्या

Leave a Reply