एमपी में एक्टिव मामले एक लाख के पार, इंदौर, भोपाल में बढ़ रहे मरीज, जबलपुर में कुछ राहत

 एमपी में एक्टिव मामले एक लाख के पार, इंदौर, भोपाल में बढ़ रहे मरीज, जबलपुर में कुछ राहत

प्रेषित समय :17:28:57 PM / Sat, May 8th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है, एक्टिव मामलों की संख्या एक लाख के पार हो चुकी है, हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने विशेषज्ञों की टीम का गठन करने के निर्देश दिए है, प्रदेश के चार बड़े शहरों की बात की जाए तो इंदौर, भोपाल, ग्वालियर में मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है वहीं जबलपुर में पिछले चार-पांच दिनों से सरकारी आंकड़ों के अनुसार मरीजों की संख्या कुछ कम हुई है.

                             सीएम श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी के लिए विशेषज्ञों की एक टीम बनाई जाए जो यह अध्ययन करेगी कि प्रदेश में इसके क्या हालात है, इसके लिए क्या तैयारियां व व्यवस्थाएं की जानी चाहितए उन्होने प्रदेश में स्वास्थ्य अधोसंरचना को भी मजबूत करने की योजना बनाने को कहा है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार एमपी में 24 घंटे में 11598 नए कोरोना संक्रमित मिले है, वहीं 90 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही एक्टिव मामलों की संख्या एक लाख 2 हजार के पार हो चुकी है. यदि प्रदेश के चार बड़े शहरों में सबसे ज्यादा एक्टिव मामले इंदौर में बढ़े है, इसके बाद भोपाल फिर ग्वालियर रहा.

जबलपुर की बात की जाए तो यहां पर पिछले चार-पांच दिनों में संक्रमितों की संख्या में कमी आई है. प्रदेश में अभी तक संक्रमित करीब 5 लाख 51 हजार 892 लोग स्वस्थ भी हुए है. सीएम शिवराजसिंह चौहान द्वारा यह प्रयास भी किए जा रहे है कि जीवन रक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन सहित अन्य दवाओं का उत्पादन भी मध्यप्रदेश में हो, आक्सीजन के उत्पादन के लिए सरकार ने नई नीति भी लागू कर दी है, उनहोने अधिकारियों से कहा है कि वे निजी उद्योग संचालकों को इसके लिए प्रोत्साहित करें, सरकार आक्सीजन प्लांट के लिए आर्थिक मदद भी दे रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी : नवविवाहित दंपती ने किया सुसाइड, जबलपुर में लड़की घर में फंदे से झूली, खबर सुन जर्मनी में इंजीनियर पति ने दे दी जान

एमपी के जबलपुर में अब मेडिकल में जूनियर डाक्टरों ने आपदा में अवसर तलाश लिया, बंद कर दी इमरजेंसी सेवाएं

जबलपुर में नई बाईक लेकर घूमने निकले नाबालिग की सड़क दुर्घटना में मौत, दो गंभीर

Leave a Reply