पृथ्वी शॉ से बीसीसीआई ने कहा-पहले वजन कम करो, फिर सेलेक्शन पर होगा विचार

पृथ्वी शॉ से बीसीसीआई ने कहा-पहले वजन कम करो, फिर सेलेक्शन पर होगा विचार

प्रेषित समय :18:29:51 PM / Sat, May 8th, 2021

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 और उससे पहले घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है. शॉ को दरकिनार करने की वजह अब सामने आई है. दरअसल, सेलेक्टर्स चाहते हैं कि शॉ भारतीय टीम में वापस आने से पहले कुछ वजन कम करें.

बीसीसीआई सूत्र ने बताया कि 21 साल का होने के बावजूद शॉ मैदान पर काफी धीमे हैं. उन्हें अपना वजन घटाने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनकी फील्डिंग को लेकर भी सवाल उठे थे. उनमें एकाग्रता की कमी दिखी थी. हालांकि, वहां से लौटने के बाद उन्होंने अपने खेल में सुधार को लेकर काफी मेहनत की.

वजन को लेकर भी पंत की हो चुकी है आलोचना

ये पहला मौका नहीं है, जब किसी खिलाड़ी को उसके वजन को लेकर सलाह दी गई है. शॉ से पहले ऋषभ पंत की भी उनके वजन को लेकर आलोचना होती थी. हालांकि, इसके बाद पंत ने इसे दुरुस्त करने के लिए काफी मेहनत की. इसका फायदा भी उन्हें मिला. जहां एक वक्त वो तीनों फॉर्मेट की टीम से ड्रॉप हो चुके थे. वहीं, अब पंत टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में टीम के अहम खिलाड़ी बन गए हैं.

पृथ्वी शॉ को पंत से सीखना होगा

बोर्ड सूत्र के मुताबिक, शॉ को भी पंत के नक्शेकदम पर चलना होगा. शॉ को आगे कुछ और टूर्नामेंट में भी बल्ले से ऐसा ही प्रदर्शन करना होगा. क्योंकि उन्हें ज्यादातर मौकों पर एक सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में चुना जाता है. लेकिन वो इस मौके को भुनाने में नाकाम रहते हैं. इसी वजह से वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संघर्ष करते दिखते हैं.

शॉ के लिए टेस्ट टीम में वापसी आसान नहीं

शॉ के लिए आगे की राह इसलिए भी आसान नहीं है. क्योंकि कोरोना के दौर में भारत में घरेलू क्रिकेट की स्थिति बहुत अच्छी नहीं दिख रही है. ऐसे में उनके पास टेस्ट क्रिकेट के लिए खुद को साबित करने के मौके कम होंगे. हालांकि, उनके पास अपनी फिटनेस को और बेहतर करने का मौका होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2021: टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप से पहले या बाद में, फैसला होना बाकी

आईपीएल 2021: पंजाब किंग्स को हराकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल : राजस्थान की हैदराबाद पर 55 रनों से जीत, बटलर ने 64 बॉल पर 124 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

Leave a Reply