आईपीएल 2021: टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप से पहले या बाद में, फैसला होना बाकी

आईपीएल 2021: टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप से पहले या बाद में, फैसला होना बाकी

प्रेषित समय :10:35:54 AM / Wed, May 5th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना के कारण आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन को अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड  कर दिया गया है. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि टूर्नामेंट को सिर्फ स्थगित किया गया है, कैंसिल नहीं. अब बोर्ड टी20 लीग के लिए नए सिरे से विंडो की तलाश कर रहा है. हालांकि व्यस्त कार्यक्रम काे देखते हुए यह आसान नहीं हाेगा.

अगले महीने टीम इंडिया को इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इसके बाद टीम को अगस्त में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. टेस्ट सीरीज 12 अगस्त से शुरू होनी है. प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियाें को 14 दिन क्वारेंटाइन में रहना होगा. ऐसे में टेस्ट सीरीज के पहले आयोजन मुश्किल होगा. टेस्ट सीरीज 14 सितंबर को खत्म हो रही है. अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप प्रस्तावित है.

आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा कि टी20 लीग के बचे 31 मुकाबले वर्ल्ड कप से पहले या बाद में कराए जा सकते हैं. इसके लिए हम विंडो की तलाश कर रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप के आस-पास आयोजन इसलिए भी आसान होगा, क्योंकि इस दौरान पूरी दुनिया के खिलाड़ी एक जगह होंगे. यदि वर्ल्ड कप भारत में होता है तो वे यहीं रहेंगे. यदि वर्ल्ड कप यूएई में होता है तो सभी खिलाड़ी यूएई में रहेंगे. बोर्ड ने पिछला आईपीएल सीजन भी यूएई में कराया था.

बोर्ड को लगभग 2500 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान

जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 मामलों के कारण आईपीएल को स्थगित करने से बीसीसीआई को लगभग 2500 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान है. पिछले कुछ दिनों में अहमदाबाद और नई दिल्ली में खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बीच कोविड-19 के कई मामले सामने आने के बाद बीसीसीआई को आईपीएल को स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘इस सत्र को बीच में स्थगित करने से हमें 2000 से 2500 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है. मैं कहूंगा कि 2200 करोड़ रुपए की राशि अधिक सटीक होगी.’

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल : राजस्थान की हैदराबाद पर 55 रनों से जीत, बटलर ने 64 बॉल पर 124 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

आईपीएल 2021: पोलार्ड के शानदार प्रदर्शन से जीता मुंबई इंडियंस

आईपीएल : सीएसके ने मुंबई को 219 रन का दिया टारगेट, रायडू ने 27 बॉल पर 72 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच आईपीएल में बदला कप्तान, डेविड वार्नर को हटाया, विलियम्सन को सौंपी जिम्मेदारी

आईपीएल 2021: पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 34 रनों से हराकर किया उलटफेर

आईपीएल 2021: पृथ्वी शॉ की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली ने कोलकाता को दी शिकस्त

Leave a Reply