असम के नए मुख्यमंत्री होंगे हेमंत बिस्वा शर्मा, आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में होगा फैसला

असम के नए मुख्यमंत्री होंगे हेमंत बिस्वा शर्मा, आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में होगा फैसला

प्रेषित समय :08:56:26 AM / Sun, May 9th, 2021

गुवाहाटी. असम के नए मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा होंगे. सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा शर्मा को बीजेपी आलाकमान ने मीटिंग के लिए दिल्ली बुलाया था, इसके बाद ये अटकलें तेज हो गई हैं कि हेमंत बिस्वा शर्मा ही असम के नए मुख्यमंत्री होंगे. गौरतलब है कि दोनों नेताओं की कल दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई.

असम में आज दोपहर बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग जाएगी. एक सप्ताह पहले स्पष्ट बहुमत के साथ राज्य के विधानसभा चुनाव में भाजपा नीत गठबंधन ने जीत हासिल की थी.

इस बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहेंगे. इस अवसर पर बीजेपी के असम प्रभारी बैजयंत पांडा भी मौजूद रहेंगे. बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने विधायक दल की बैठक के इंतजाम के लिए शनिवार शाम विधानसभा का दौरा किया था.

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कांग्रेस नेता राजिब लोचन पेगू को 43,192 मतों के अंतर से हराकर माजुली में लगातार दूसरी बार जीत हासिल की. वरिष्ठ मंत्री और बीजेपी नेता हिमंत बिस्व सरमा ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के रोमेन चंद्र बोरठाकुर को 1,01,911 मतों के अंतर से हराकर जालुकबारी सीट पर कब्जा बरकरार रखा है. सोनोवाल और सरमा के अलावा 13 अन्य बीजेपी मंत्री आसानी से अपनी सीट बरकरार रखने में कामयाब रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम में जीत कर भी भाजपा मुश्किल में, दिल्ली से मंत्री रवाना, दो गुट में बंटे एमएलए

असम में जेल से चुनाव जीतने वाले पहले व्यक्ति बने अखिल गोगोई, यह है पूरा मामला

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम : बंगाल में ममता की हैट्रिक, स्टालिन को मिला तमिलनाडु का ताज, असम में लगातार दूसरी बार बीजेपी

देश में 18 से 44 वर्ष की आयु वाले लोगों का वैक्सीनेशन शुरू, अनेक राज्यों ने जताई असमर्थता

असम में फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए, मचा हड़कंप

Leave a Reply