सुनील छेत्री की बेंगलुरु टीम ने तोड़ा कोविड-19 प्रोटोकॉल, मालदीव के खेल मंत्री ने देश छोड़ने कहा

सुनील छेत्री की बेंगलुरु टीम ने तोड़ा कोविड-19 प्रोटोकॉल, मालदीव के खेल मंत्री ने देश छोड़ने कहा

प्रेषित समय :10:34:57 AM / Mon, May 10th, 2021

नई दिल्‍ली. बेंगलुरु एफसी की के खिलाड़ियों के द्वारा कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल को तोड़ने के बाद स्थानीय टीम ईगल्स के खिलाफ एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) कप के उसके प्लेऑफ मैच के अलावा ग्रुप डी के सभी मैचों को स्थगित कर दिया गया. बेंगलुरु एफसी को ईगल्स एफसी के खिलाफ 11 मई को प्लेऑफ मुकाबला खेलना था, लेकिन मालदीव के खेल मंत्री ने कोविड-19 प्रोटोकॉल को तोड़ने के आरोप में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की इस टीम को देश छोड़ने का आदेश दे दिया.

बीएफसी से जारी बयान में कहा गया कि एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने पुष्टि की है कि बेंगलुरु एफसी का ईगल्स एफसी के खिलाफ 2021 एएफसी कप प्लेऑफ चरण के मुकाबले को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है. क्लब अपने सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों को जल्द से जल्द स्वदेश लाने की पूरी व्यवस्था कर रहा है.

इस बयान में कहा गया कि मालदीव में शनिवार को दो खिलाड़ियों और एक सहयोगी सदस्य के द्वारा स्वास्थ्य और सुरक्षा नियमों के उल्लंघन पर बेंगलुरु एफसी बिना शर्त माफी मांगना चाहता है. खेल मंत्री अहमद माहलूफ ने इसे ‘अस्वीकार्य व्यवहार’ करार दिया है. भारतीय कप्तान सुनील छेत्री की अगुआई में खेलने वाली बेंगलुरू की टीम शुक्रवार को मालदीव पहुंची थी. क्लब के मालिक पार्थ जिंदल ने भी इन आरोपों को सही माना है.

स्थानीय मीडिया ने बताया कि शुक्रवार को मालदीव पहुंचे बीएफसी के खिलाड़ियों को माले की सड़कों पर देखा गया था. खिलाड़ियों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के कारण पर्यटकों पर प्रतिबंध के बावजूद खिलाड़ियों को विशेष अनुमति दी गई थी. माहलूफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि बेंगलुरू एफसी का अस्वीकार्य बर्ताव, स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी और एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) के कड़े दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूटीसी फाइनल के लिये टीम इंडिया की हुई घोषणा, इन खिलाडिय़ों को मिली जगह

बीसीसीआई ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम को क्‍वारंटीन होने का दिया आदेश

आईपीएल : कोलकाता टीम को 124 रन का टारगेट, प्रसिद्ध कृष्णा ने पंजाब के 3 विकेट झटके

आईपीएल : कोलकाता टीम को 124 रन का टारगेट, प्रसिद्ध कृष्णा ने पंजाब के 3 विकेट झटके

Leave a Reply