हिमंत बिस्वा सरमा सर्वसम्मति से चुने गये विधायक दल के नेता, आज लेंगे असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ

हिमंत बिस्वा सरमा सर्वसम्मति से चुने गये विधायक दल के नेता, आज लेंगे असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ

प्रेषित समय :07:58:25 AM / Mon, May 10th, 2021

गुवाहटी. असम में रविवार को बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गये हिमंत बिस्वा सरमा दोपहर 12 बजे मंत्रिमंडल के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होगा. सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल और फिर बाद में एनडीए विधायक दल का रविवार को नेता चुने जाने के बाद नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस के संयोजक हिमंत बिस्वा सरमा के असम का अगला मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है.

हाल में हुए चुनावों में सत्ताधारी एनडीए के प्रदेश में लगातार दूसरी बार स्पष्ट बहुमत हासिल करने के एक हफ्ते बाद तक शीर्ष पद पर कौन होगा इसे लेकर अटकलें चल रही थीं, क्योंकि सरमा और निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल दोनों ही दावेदार थे. हालांकि एनईडीए संयोजक के पार्टी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद स्थिति साफ हो गई.

सरमा के रविवार शाम को राज्यपाल जगदीश मुखी से मिलकर अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने की उम्मीद है. निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सरमा के नाम का प्रस्ताव रखा और बीजेपी के प्रदेश पार्टी अध्यक्ष रंजीत कुमार दास और हाफलांग से नवनिर्वाचित विधायक नंदिता गार्लोसा ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया.

वहीं किसी और के नाम का प्रस्ताव नहीं रखा गया तो सरमा को बीजेपी विधायक दल का नेता सर्वसम्मति से चुन लिया गया. असम विधानसभा में बीजेपी के सम्मेलन कक्ष में कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए बैठक हुई. इस दौरान केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर नरेन्द्र सिंह तोमर और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह मौजूद थे. एनडीए से साझेदारों बीजेपी, अगप और यूपीपीएल की एक बैठक भी बाद में हुई और सरमा को सर्वसम्मति से एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया. जिससे उनके प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, शुरू हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक

असम के नए मुख्यमंत्री होंगे हेमंत बिस्वा शर्मा, आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में होगा फैसला

कोरोना के कारण जज ने पिता का शव लेने में जताई असमर्थता, गैरों ने किया अंतिम संस्कार

Leave a Reply