असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, शुरू हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक

असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, शुरू हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक

प्रेषित समय :13:45:16 PM / Sun, May 9th, 2021

गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अपना इस्तीफा राज्यपाल जगदीश मुखी को सौंप दिया है. असम में बीजेपी विधायक दल की बैठक से पहले सर्बानंद ने इस्तीफा दे दिया. विधायक दल की बैठक में अब शुरू हो गई है, जिसमें बीजेपी नेता बीएल संतोष, बैजयंत पांडा और अजय जम्वाल मौजूद हैं. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद हैं.

सूत्रों से जानकारी मिली है कि हेमंत बिस्वा शर्मा असम के नए मुख्यमंत्री हो सकते हैं. विधायक दल की बैठक में हेमंत बिस्वा शर्मा को विधायक दल का नेता चुना जा सकता है. इसके बाद शाम को हेमंत राज्यपाल से मिलकर दावा पेश करेंगे. कल शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है. बीजेपी आलाकमान ने सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा शर्मा को कल दिल्ली बुलाया था. दोनों नेताओं की दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई थी.

बीजेपी ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 60 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद से नौ और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने छह सीटें जीतीं. बीजेपी ने चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी. उसने 2016 विधानसभा चुनाव में सोनोवाल को इस पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया था और चुनाव जीता था. इसी के साथ पूर्वोत्तर में भगवा दल की पहली सरकार गठित हुई थी. इस बार पार्टी कहती रही कि वह चुनाव के बाद फैसला करेगी कि असम का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

सर्बानंद सोनोवाल ने कांग्रेस नेता राजिब लोचन पेगू को 43,192 मतों के अंतर से हराकर माजुली में लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है. वरिष्ठ मंत्री और बीजेपी नेता हिमंत बिस्व सरमा ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के रोमेन चंद्र बोरठाकुर को 1,01,911 मतों के अंतर से हराकर जालुकबारी सीट पर कब्जा बरकरार रखा है. सोनोवाल और सरमा के अलावा 13 अन्य बीजेपी मंत्री आसानी से अपनी सीट बरकरार रखने में कामयाब रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम के नए मुख्यमंत्री होंगे हेमंत बिस्वा शर्मा, आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में होगा फैसला

असम में मुख्यमंत्री के नाम पर फंसा पेंच: सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा शर्मा दिल्ली तलब

असम में जीत कर भी भाजपा मुश्किल में, दिल्ली से मंत्री रवाना, दो गुट में बंटे एमएलए

देश में 18 से 44 वर्ष की आयु वाले लोगों का वैक्सीनेशन शुरू, अनेक राज्यों ने जताई असमर्थता

असम में फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए, मचा हड़कंप

Leave a Reply