आईसीसी प्लेयर्स आफ दि ईयर के लिए चुने गये बाबर आजम और एलिसा हिली

आईसीसी प्लेयर्स आफ दि ईयर के लिए चुने गये बाबर आजम और एलिसा हिली

प्रेषित समय :16:02:34 PM / Mon, May 10th, 2021

नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार को अप्रैल के प्लेयर्स ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने वाले महिला और पुरुष खिलाडिय़ों के नाम की घोषणा कर दी है. पुरुष खिलाड़ी में प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जीता है तो वहीं, महिला खिलाड़ी में प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली ने जीता है.

आईसीसी ने अप्रैल महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुरुष और महिला क्रिकेटरों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें पहली बार किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली थी. पाकिस्तान के बल्लेबाजों बाबर आजम और फखर जमां को अप्रैल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामित किया गया था. आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार पाकिस्तान के दोनों बल्लेबाजों के अलावा नेपाल के बल्लेबाज कुशाल भुरतेल को भी पुरुष वर्ग में नामित किया था. वहीं, महिलाओं के वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली और मेगन शूट के अलावा न्यूजीलैंड की लेग कास्परेक को जगह मिली थी.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर पिछले महीने आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर नंबर एक बल्लेबाज बने. बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में 82 गेंद में 94 रन की मैच विजेता पारी खेली जिससे उन्हें 13 रेटिंग अंक का फायदा हुआ और वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 865 अंक पर पहुंचे. उन्होंने तीसरे टी20 में भी 59 गेंद में 122 रन की पारी खेली, जिससे पाकिस्तान की टीम लक्ष्य हासिल करने में सफल रही. वहीं, जमां फखर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो वनडे में जीत के दौरान दो शतक जड़े जिसमें जोहानिसबर्ग में दूसरे मैच में 193 रन की पारी भी शामिल है. विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे से पहले लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, लोगों से की खास अपील

आईसीसी वोटिंग अकादमी के सदस्य रमीज राजा ने कहा, सीमित ओवरों के क्रिकेट में बल्लेबाज दो तरह से खेलते है. पहला तरीका का ताकत और दमखम के साथ गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाना और दूसरा तरीका है बाबर आजम की तरह बल्लेबाजी जिसमें सहजता से शानदार कलात्मक शॉट लगाये जाते हैं. वह इस पुरस्कार के हकदार थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुनील छेत्री की बेंगलुरु टीम ने तोड़ा कोविड-19 प्रोटोकॉल, मालदीव के खेल मंत्री ने देश छोड़ने कहा

आईपीएल : राजस्थान की हैदराबाद पर 55 रनों से जीत, बटलर ने 64 बॉल पर 124 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

आईपीएल : सीएसके ने मुंबई को 219 रन का दिया टारगेट, रायडू ने 27 बॉल पर 72 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

Leave a Reply