शेयर मार्केट में चार दिन से जारी बढ़त का सिलसिला टूटा, सेंसेक्स 340.60 अंक लुढ़का

शेयर मार्केट में चार दिन से जारी बढ़त का सिलसिला टूटा, सेंसेक्स 340.60 अंक लुढ़का

प्रेषित समय :16:44:37 PM / Tue, May 11th, 2021

नई दिल्ली. घरेलू शेयर बाजारों में पिछले चार सत्र से जारी बढ़त का सिलसिला मंगलवार को थम गया. बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सप्ताह के दूसरे कारोबारी सत्र में 340.60 अंक टूटकर 49,161.81 अंक के स्तर पर बंद हुआ. इसी तरह निफ्टी 91.60 अंक की गिरावट के साथ 14,850.80 अंक के स्तर पर बंद हुआ. बैंकिंग, फाइनेंशियल और आईटी स्टॉक के दबाव में आने की वजह से शेयर बाजारों में यह गिरावट देखने को मिला.

इन शेयरों का प्रदर्शन रहा फीका

सेंसेक्स पर कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में सबसे ज्यादा तीन फीसद की टूट देखने को मिली. इसके अलावा एचडीएफसी, टेक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, टाइटन, बजाज फिनजर्व, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, आईटीसी, टीसीएस, डॉक्टर रेड्डीज, इन्फोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक और मारुते के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए.

सेंसेक्स पर ये शेयर चमके

दूसरी ओर एनटीपीसी, ओएनजीसी, पावरग्रिड, सन फार्मा, अल्ट्राटेक सीमेंट, एसबीआई, नेस्ले इंडिया, रिलायंस, इंडसइंड बैंक, बजाज ऑटो और एशियन पेंट के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए.

जान लीजिए इस गिरावट की वजह

एलकेपी सिक्योरिटीज में प्रमुख (शोध) एस रंगनाथन ने कहा, कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स के बुधवार को आने वाले आंकड़ों से एक दिन पहले कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते मार्केट में करेक्शन देखने को मिला. हमें पीएसयू जगत में काफी एक्शन देखने को मिला. एग्री सेक्टर की कंपनियों में काफी अच्छी बढ़त देखने को मिली. रिलायंस सिक्योरिटीज में प्रमुख (रणनीति) बिनोद मोदी ने कहा कि वैश्विक बाजार में कमजोरों संकेतों और विभिन्न सेक्टर्स में बिकवाली के दबाव की वजह से बेंचमार्क इंडिक्स टूट गए.

अन्य बाजारों का हाल

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो हांगकांग, टोक्यो और सिओल में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए. वहीं, शंघाई में शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार ने आयात-निर्यात करने वाले कारोबारियों को दी राहत, बिना बांड 30 जून तक कर सकेंगे विदेशों से व्यापार

न्यूड Photos के ऑनलाइन कारोबार से सालभर में करोड़पति बनी महिला

कोरोना मरीजों के लिए कारोबारी ने दान की एक करोड़ रुपये की ऑक्सीजन

Leave a Reply