हमास ने इजरायल पर दागे करीब 300 रॉकेट, भारतीय महिला की मौत

हमास ने इजरायल पर दागे करीब 300 रॉकेट, भारतीय महिला की मौत

प्रेषित समय :10:39:18 AM / Wed, May 12th, 2021

गाजा. इजरायल और हमास के बीच हफ्तों से जारी तनाव अब हिंसक हो चुका है. रातों-रात दोनों पक्षों के बीच हुए हमलों में मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है. ताजा अपडेट के मुताबिक, हमास ने भी इजरायल पर करीब 100 रॉकेट दागे हैं, जिनमें एक भारतीय की भी मौत हुई है. खबर है कि इस जंग में अब तक 35 फलस्तीनी और 3 इजरायली मारे जा चुके हैं.

अब तक इजरायल की ओर 300 से ज्यादा रॉकेट दागे जा चुके हैं. वहीं, इजरायल का कहना है कि इसके जवाब में उन्होंने गाजा में 150 स्थानों पर हमले किए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले में मारी गई महिला का नाम सौम्या संतोष है, जो बीते 7 सालों से इजरायल में रह रही थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, हमले के वक्त सौम्या एक घर में बुजुर्ग महिला की देखभाल कर रही थीं. इस घटना में बुजुर्ग महिला की जान तो बच गई, लेकिन सौम्या की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

रिपोर्ट्स में इजरायल के विदेश मंत्रालय के हवाले से बताया गया है कि हमास की तरफ से रिहायशी क्षेत्रों में 130 रॉकेट दागे गए हैं. साथ ही इस दौरान यरुशलम में भी हिंसा फैलाने की बात कही जा रही है.  इजरायल ने भी मंगलवार को हमले बढ़ाते हुए गाजा पट्टी पर हमले किए हैं. इस दौरान एक बड़ी इमारत को निशाना बनाया गया, जिसमें हमास के चरमपंथी रह रहे थे. इस दौरान 3 आतंकियों की मौत हो गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एक साथ चार-चार दुश्मनों से उलझा हुआ है इजरायल

ईरान के परमाणु केंद्र में हुआ ब्लैक आउट इजरायली साजिश, जताई गई मोसाद का हाथ होने की आशंका

इजरायली इंजीनियरों ने बेची घातक ड्रोन हारोप की तकनीक, भारत के लिए खतरा

अरब सागर में इजरायल के शिप पर मिसाइल हमला, भारत आ रहा था शिप

इजरायली दूतावास के पास हुये बम विस्फोट की जांच से जुड़ी खुफिया एजेंसी मोसाद

Leave a Reply