आईसीसी ने जारी की टेस्ट टीमों की रैंकिंग: टॉप पर कायम है टीम इंडिया

आईसीसी ने जारी की टेस्ट टीमों की रैंकिंग: टॉप पर कायम है टीम इंडिया

प्रेषित समय :16:35:44 PM / Thu, May 13th, 2021

नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने गुरुवार को टेस्ट टीमों की ताजा रैंकिंग जारी की है. इस लिस्ट में भारतीय टीम टॉप पर कायम है, जबकि न्यूजीलैंड को दूसरा स्थान हासिल है. ऑस्ट्रेलिया की टीम एक पायदान नीचे खिसकी है तो वहीं वेस्टइंडीज को दो स्थान का फायदा हुआ है. पाकिस्तान की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

आईसीसी ने टेस्ट टीमों की ताजा रैंकिंग गुरुवार को जारी की जिसमें पहले दो स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जबकि तीसरे, चौथे, छठे, सातवें, आठवें स्थान में बदलाव देखने को मिला है. भारत 121 अंक लेकर सबसे ऊपर पहले स्थान पर बना हुआ है. इसके बाद भारत के एक अंक कम 120 अंकों के साथ न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है. तीसरे स्थान पर बदलाव देखने को मिला है. ऑस्ट्रेलिया की टीम को पीछे करते हुए इंग्लैंड ने यह जगह हासिल की है. ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर खिसक गया है.

हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने वाला पाकिस्तान पांचवें नंबर पर है. इसके स्थान में कोई भी बदलाव नहीं देखने को मिला है. छठे नंबर पर वेस्टइंडीज ने कब्जा जमाया है. दो स्थान की सुधार के साथ टीम यहां पहुंची है. सातवें नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है जो इससे पहले छठे स्थान पर थी. श्रीलंका की टीम सातवें नंबर से नीचे खिसक कर आठवें स्थान पर पहुंच गई है. 9वें नंबर पर बांग्लादेश जबकि आखिरी यानी 10वें पायदान पर जिम्बाब्वे की टीम है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

17 मई से बंद हो जाएगा दिल्ली एयरपोर्ट का टर्मिनल-2

दिल्ली के सरोज अस्पताल में कोरोना का कहर, 80 कर्मचारी पॉजिटिव

फिर होगा मौसम में बदलाव: वहीं पहाड़ी इलाकों में हो रही है भारी बारिश-बर्फबारी (फ्रंट हैडलाइन, दिल्ली बैनर)

Leave a Reply