पमरे के 18+ कर्मचारियों का भी होगा वैक्सीनेशन, डबलूसीआरईयू ने की थी मांग

पमरे के 18+ कर्मचारियों का भी होगा वैक्सीनेशन, डबलूसीआरईयू ने की थी मांग

प्रेषित समय :22:53:48 PM / Thu, May 13th, 2021

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की उस मांग पर कि सभी रेल कर्मचारियों का कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराया जाए.  जिस पर पमरे प्रशासन द्वारा मध्य प्रदेश शासन को पत्र लिखा गया था, जिस पर आज गुरूवार को इस पर निर्णय लेते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्य प्रदेश भोपाल ने सभी रेल कर्मचारियों जिनकी आयु 18साल से अधिक है, का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के लिए मध्य प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा जिला टीकाकरण अधिकारी को निर्देशित किया है. 
इस संबंध में डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि पश्चिम मध्य रेलवे में कोरोना संक्रमण के इस दूसरे दौर में हजारों रेल कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं, जिसमें काफी कर्मचारियों की मृत्यु भी हो चुकी है.  जिससे बचाव के लिए यूनियन लगातार पश्चिम मध्य रेल प्रशासन से मांग करती आ रही थी कि सभी रेल कर्मचारियों को फ्रंट लाइन वर्कर का दर्जा दिलाते हुए 18 साल से अधिक के सभी स्टाफ का वैक्सीनेशन किया जाए, जबकि वर्तमान में 45 साल से अधिक आयु वालों का ही टीकाकरण हो रहा है और 1 मई से 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों के टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई है.  चूंकि रेल कर्मचारियों का काम लगातार लोगों के बीच का है, इसलिए इन्हें प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण हो. 

यूनियन की मांग पर हुआ निर्णय

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि यूनियन की मांग पर पमरे प्रशासन ने मध्य प्रदेश शासन से पत्राचार किया, जिसके बाद आज राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्य प्रदेश द्वारा पमरे के जबलपुर व भोपाल मंडल के सभी कर्मचारियों- अधिकारियों, जिनकी आयु 18 साल से अधिक की है, टीकाकरण कराने के निर्देश दिये हैं. 

यह हैं आदेश

- राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्य प्रदेश प्रशासन द्वारा जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद, गुना, सागर, हरदा, कटनी, शहडोल, नरसिंहपुर व सतना में रेल कर्मचारियों रेलवे में कार्यरत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के अधिकारी कर्मचारी को सत्र आयोजित कर टीकाकरण किया जाना सुनिश्चित किया जाए. 

- टीकाकरण के लिए रेलवे अस्पताल के साथ-साथ उनके कार्यस्थल पर भी व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर से सीएम शिवराजसिंह चौहान के जाते ही गैलेक्सी अस्पताल पर मेहरबान हो गया जिला प्रशासन

एमपी के सीएम ने कहा: जहां पर पाजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा है नहीं खुलेगा कर्फ्यू, जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित 48 जिलों में 17 के बाद भी नहीं मिलेगी राहत

एमपी के सीएम ने कहा: जहां पर पाजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा है नहीं खुलेगा कफ्र्यू, जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित 48 जिलों में 17 के बाद भी नहीं मिलेगी राहत

Leave a Reply