अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग सुरक्षित, मास्क लगाने की जरूरत नहीं: जो बाइडेन

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग सुरक्षित, मास्क लगाने की जरूरत नहीं: जो बाइडेन

प्रेषित समय :08:52:19 AM / Fri, May 14th, 2021

वाशिंगटन. दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका के लिए अब राहत की खबर आई है. अमेरिका के डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन सेंटर ने दावा किया है कि कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

दुनिया में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके व्यक्ति बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस को फॉलो किए बिना गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकते हैं. अमेरिका में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क पहनने और सार्वजनिक स्थलों पर 6 फीट की सोशल डिस्टेंस को फॉलो करना अनिवार्य किया गया है.

अमेरिका दुनिया में टॉप पर है जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है. यहां अब तक 3 करोड़ 36 लाख 15 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं, जबकि अभी तक कुल 5 लाख 98 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में इस समय 63 लाख 58 हजार से ज्यादा कोरोना के एक्टिव मरीज हैं तो अपना इलाज करवा रहे हैं. अमेरिका में अभी तक 2 करोड़ 66 लाख से ज्यादा संक्रमित इलाज के बाद ठीक हुए हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि अगर अमेरिका में रहने वाले नागरिक ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है तो उसे अब मास्क लगाने की जरूरत नहीं है. जो बाइडेन ने कहा, आज का दिन बड़ा शानदार है. हमारी एक साल की कड़ी मेहनत और इतनी कुर्बानी के बाद अब हम मास्क फ्री होने की ओर बढ़ रहे हैं. मैं तो ये कहूंगा कि हमारा रूल एकदम सिंपल है या तो आप वैक्सीन लगवाइए या फिर हमेशा मास्क पहनते रहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका में 12 से 15 साल के बच्चों के लिए फाइजर की वैक्सीन को मिली आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी

अमेरिका की सबसे बड़ी ईंधन पाइपलाइन कंपनी पर साइबर अटैक, बाइडेन प्रशासन ने की आपातकाल की घोषणा

अमेरिका के मैरीलैंड में गोलीबारी और आग लगने की घटना में 4 लोगों की मौत

अमेरिका ने लगाई भारतीयों की यूएस यात्रा पर रोक, 4 मई से लागू होगा प्रतिबंध

हमने दुनिया को दिखाया है कि अमेरिका में हार मानने का कोई विकल्प नहीं: जो बाइडेन

Leave a Reply