एमपी के इंदौर में आक्सीजन लेने पीपल के पेड़ पर कुर्सी लगाकर बैठ गए..!

एमपी के इंदौर में आक्सीजन लेने पीपल के पेड़ पर कुर्सी लगाकर बैठ गए..!

प्रेषित समय :20:27:03 PM / Sat, May 15th, 2021

पलपल संवाददाता, इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित राऊ रंगवासा में एक वृद्ध राजेन्द्र पाटीदार उम्र 67 वर्ष अब शुद्ध हवा और आक्सीजन लेने के लिए एक वृद्ध पीपल पेड़ पर कुर्सी लगाकर बैठ गए है, सुबह से देर शाम तक वृद्ध पीपल के पेड़ पर बैठ जाते है. वृद्ध राजेन्द्र पाटीदार का पेड़ पर कुर्सी लगाकर बैठना चर्चा का विषय बन गया है.

                            बताया जाता है कि उम्र के इस पड़ाव में राजेन्द्र पाटीदार ने स्वयं ही पीपल के पेड़ पर कुर्सी जमाई, इसके बाद वे सुबह से शाम तक पेड़ पर ही बैठे रहते है, जिससे उनका आक्सीजन लेबल 99 बना हुआ है, हालांकि राजेन्द्र पाटीदार प्राणायाम व योग भी करते रहते है, उनका दावा है कि पीपल के पेड़ के साथ जो लोग प्राणवायु की जुगलबंदी करते है उन्हे न तो कोरोना हो सकता है न ही उनका आक्सीजन लेबल घट सकता है, पेशे से कृषक राजेन्द्र पाटीदार के घर के पास ही तीन पीपल के पेड़ लगे हुए है, जिसमें एक पेड़ घर से ही सटा हुआ है, करीब 25 दिन से पीपल के पेड़ पर कुर्सी जमाकर बैठे श्री पाटीदार की अनूठी पहल को देखते ग्रामीण भी काफी उत्साहित नजर आ रहे है, खासबात यह भी है कि वृद्ध के पेड़ पर चढऩे से लेकर सभी साधन पेड़ पर ही परिजन उपलब्ध करा रहे है, उनका कहना है कि पेड़ पर चढऩे व उतरने से उनकी कसरत भी हो जाती है, वे अपने आप को काफी फिट महसूस कर रहे है, जिसका श्रेय भी वे पीपल के पेड़ को दे रहे है.

फिलहाल राजेंद्र पाटीदार की पहल से गांव में संदेश मिल रहा है कि प्राणवायु का सबसे सुलभ साधन जब अपने आसपास हो तो फिर उनकी ही तरह छोटे से प्रयास के जरिए कोरोना और ऑक्सीजन संकट से आसानी से बचा जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के सीएम ने कहा: जहां पर पाजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा है नहीं खुलेगा कर्फ्यू, जबलपुर, भोपाल, इंदौर सहित 48 जिलों में 17 के बाद भी नहीं मिलेगी राहत

जबलपुर से चलने वाली 12 ट्रेनों को रेलवे ने किया रद्द, इंदौर, हावड़ा, लखनऊ सहित कई इंटरसिटी ट्रेन शामिल

जबलपुर से चलने वाली 12 ट्रेनों को रेलवे ने किया रद्द, इंदौर, लखनऊ सहित कई इंटरसिटी ट्रेन शामिल

Leave a Reply