गोवा के मुख्यमंत्री का ऐलान: निजी अस्पतालों को अपने नियंत्रण में लेगी सरकार, होगा मुफ्त इलाज

गोवा के मुख्यमंत्री का ऐलान: निजी अस्पतालों को अपने नियंत्रण में लेगी सरकार, होगा मुफ्त इलाज

प्रेषित समय :08:08:44 AM / Sun, May 16th, 2021

पणजी. गोवा की सरकार ने इस बात से इनकार किया कि जीएमसीएच में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मरीजों की मौत हुई. सरकार ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी और मौत दोनों को आपस में नहीं जोड़ा जा सकता. इसके साथ ही राज्य के सीएम प्रमोद सावंत ने ऐलान किया कि गोवा के सभी प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना का इलाज मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा.

गोवा सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों का इलाज कर रहे सभी 21 निजी अस्पतालों में मरीजों की भर्ती का अधिकार 17 मई से अपने हाथों में लेने का फैसला किया है. सरकार ने यह कदम विभिन्न नियमों के उल्लंघन के मद्देनजर उठाया है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि इस कदम से गोवा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल जैसे अस्पतालों पर बोझ कम होगा.

गौरतलब है कि बीते चार दिनों में जीएमसीएच में इलाज करा रहे 75 संक्रमितों की मौत हुई जिसने प्रशासन के लिए चेतावनी की घंटी बजा दी है. राज्य सरकार के फैसले की वजह बताते हुए सावंत ने कहा कि प्राइवेट अस्पताल उनके यहां उपलब्ध कुल बिस्तरों में से 50 प्रतिशत बिस्तर कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित नहीं कर रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे सामने कई घटनाएं आई जब निजी अस्पतालों ने राज्य सरकार की चिकित्सा बीमा योजना के तहत कोविड-19 मरीजों को इलाज नहीं मुहैया कराया. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं सामने आई जिनमें प्राइवेट अस्पतालों को मरीजों से अधिक फीस वसूलते पाया गया. उन्होंने कहा कि सरकार केवल इन अस्पतालों से मरीजों की भर्ती का अधिकार लेगी, जबकि उनका प्रबंधन उनके पास ही रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गोवा: नहीं थमा मौतों का सिलसिला, ऑक्सीजन की कमी से 13 और जान गईं

गोवा मेडिकल कॉलेज में 26 कोरोना मरीजों की मौत, स्वास्थ्य मंत्री बोले-हाईकोर्ट करे जांच

गोवा बीजेपी को बड़ा झटका, गोवा फॉरवर्ड पार्टी छोड़ा एनडीए का साथ

गोवा स्थानीय निकाय चुनाव: 25 वार्डों में बीजेपी ने बनायी बढ़त, 5 पर कांग्रेस निकली आगे

सीजेआई ने की गोवा के यूनिफार्म सिविल कोड की तारीफ, कहा बुद्धिजीवी यहां आकर देखें

तीन फुट का युवक थाने पहुंचा बोला- रमजान से पहले मेरी शादी करवाओ, गोवा-शिमला में मनाएंगे बीवी संग हनीमून

Leave a Reply