एमपी के जबलपुर में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू, संक्रमण की दर घटकर 11 प्रतिशत

एमपी के जबलपुर में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू, संक्रमण की दर घटकर 11 प्रतिशत

प्रेषित समय :16:47:05 PM / Sun, May 16th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में कोरोना कफ्र्यू 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है, हालांकि आज जबलपुर मेें हुई जिला आपदा प्रबंधन समिति की वर्चुअल बैठक 31 मई तक कफ्र्यू लगाने की सहमति बनी बनी थी, जिसे अनुमोदन के लिए शासन के पास भेजा गया है. जिसपर शासन ने 24 मई कर दिया है, इसके बाद 22 व 23 मई को बैठक करने के बाद आगे निर्णय लिया जाएगा, वहीं जबलपुर के लिए एक राहत की खबर यह भी है कि संक्रमण 29 से घटकर 11 प्रतिशत हो गया है.

                          वर्चुअल बैठक में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि पिछले 18 दिनों के अंतराल में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई है, वहीं कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है, जिसके चलते पाजिटिविटी रेट 29 से घटकर 11 प्रतिशत पर आ गया है, रिकवरी रेट भी 78 से बढ़कर 89 प्रतिशत हो गया है. बैठक में कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोल लगाने को लेकर नए प्रोटोकॉल को भी स्पष्ट करने का सुझाव दिया गया है, जिसमें आम लोगों में कोई संशय न हो, नई गाइड लाइन के तहत कोविशील्ड का दूसरा डोज 84 दिन के बाद लगाने का सुझाव दिया गया है, जबकि को वैक्सीन का दूसरा डोज 28 दिन व 35 दिन के अंदर लगाने का नियम है. कोरोना के टीके की रफ्तार तेज करने के लिए ड्राइव इन वैक्सीनेशन पर जोर देने का निर्णय लिया गया, इसके लिए खुले परिसर, रानीताल स्टेडियम सहित सभी इंडोर स्टेडियम को चिन्हित करने का सुझाव दिया गय, इसके अलावा शहर में बनाए गए कोविड केयर सेंटरों का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित करने के लिए स्टेप डाउन की नीति लागू करने का निर्णय लिया गया. जिसमें निजी व सरकारी अस्पताल में भरती ऐसे मरीज जिन्हे आईसीयू या आक्सीजन बेड की आवश्यकता नहीं है, उन्हे कोविड केयर सेंटर में रखकर उपचार पर भी जोर दिया गया, इसका फायदा निजी अस्पतालों में भरती मरीजों को भी होगा, वे निजी अस्पतालों के खर्च से बच सकेगें.

बैठक में जबलपुर में 31 मई तक कोरोना कफ्र्यू लगाने पर सहमति बनी थी, जिसे अनुमोदन के लिए राज्य सरकार के पास भेजा गया, जहां पर 24 मई तक जबलपुर में कोरोना कफ्र्यू पर सहमति व्यक्त की गई है. बैठक में विधायक अजय विश्रोई, अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी इंदू, विनय सक्सेना, संजय यादव, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, जिला पंचायत सीईओ रिजु बाफना, अपर कलेक्टर राजेश बाथम और सीएमएचओ डॉ रत्नेश कुररिया उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में 31 मई तक कोरोना कफ्र्यू, संक्रमण की दर घटकर 11 प्रतिशत

एमपी के जबलपुर में 25 लाख रुपए का चंदा काम कर गया, बच गए गैलेक्सी अस्पताल के डायरेक्टर, मैनेजर-आपरेटर पर एफआईआर

एमपी के जबलपुर में ट्रक पलटते ही मछलियां लूटने टूट पड़े ग्रामीण..! देखे वीडियो

Leave a Reply