बिना टिकट यात्रा कर रहे मजदूर, गुस्साए टीटीई ने चलती ट्रेन से दिया धक्का, मौत, हंगामा

बिना टिकट यात्रा कर रहे मजदूर, गुस्साए टीटीई ने चलती ट्रेन से दिया धक्का, मौत, हंगामा

प्रेषित समय :15:38:13 PM / Sun, May 16th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रोंगटे खड़े कर देने वाला एक मामला सामने आया है. घटना शनिवार की है. बताया जा रहा है कि मजदूर बिना टिकट के यात्रा कर रहा था. इसी को लेकर टीटीई के साथ उसकी बहस हो गई. जिसके बाद टीटीई ने पैसे मांगे. पैसे को लेकर हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि टीटीई ने उसे धक्का देकर नीचे गिरा दिया जिससे कामगार की मौके पर ही मौत हो गई. इस हादसे से गुस्साए लोगों ने टीटीई को पकड़कर जमकर पीट दिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

जानकारी के अनुसार, 13 मई को गोरखपुर के चौरी-चौरा निवासी गोविंद देवरिया के रहने वाले अपने साले बसंत (26) के साथ सिकंदराबाद से घर के लिए निकला था. ट्रेन नं 02590 सिकंदराबाद-गोरखपुर स्पेशल की बोगी डी-3 में गोविंद का रिजर्वेशन था. बोगी में बसंत का चचेरा भाई तारकेश्वर भी सफर कर रहा था. ट्रेन शनिवार को बादशाह नगर पहुंची थी. बोगी में संतकबीर नगर निवासी टीटीई जय नारायण यादव और उनका एक अन्य साथी टीटीई टिकट चेकिंग कर रहे थे.

बादशाह नगर रेलवे स्टेशन पर हुई घटना

इस बीच बसंत के टिकट को लेकर टीटीई जय नारायण यादव का उनसे विवाद हो गया. थोड़ी ही देर में विवाद झड़प में बदल गया. इस बीच ट्रेन बादशाहनगर स्टेशन से रवाना हो गई. अपने एक साथी के साथ टीटीई जय नारायण यादव ने बंसत को लात मार दिया. जिससे असंतुलित होकर वह ट्रेन के बाहर जा गिरा. और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.
गुस्साए यात्रियों ने टीटीई जय नारायण यादव की पिटाई कर दी, जबकि उसका साथी टीटीई भाग निकला. यात्रियों ने 112 नंबर डायल कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी टीटीई का प्राथमिक उपचार कराया. इस बीच जीआरपी भी पहुंच गई. मृतक के जीजा गोविंद की ओर से जीआरपी थाना पर मामला दर्ज कराया गया. फिलहाल जीआरपी ने आरोपी टीटीई को जेल भेज दिया है.

सौमित्र यादव (एसपी रेलवे) ने बताया कि बसंत पुत्र बौनहा निषाद देवरिया जिले के रुद्रपुर रनीयावां का रहने वाला था. वह पेंटिंग का कारीगर था. सिकंदराबाद से घर वापसी कर रहा था. अपने बहनोई के साथ जनरल कोच डी-3 में सफर कर रहे थे. टिकट न होने के कारण सीट व पैसे के लेन देन को लेकर विवाद हुआ. आरोप है कि टीटीई ने धक्का मार कर गिरा दिया गिरते ही मौके पर मौत हो गई. जीआरपी में 83/2021 का अभियोग पंजीकृत करके आरोपी टीटीई को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लखनऊ में रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 3 की मौत, छह घायल

कोरोना संक्रमित सपा सांसद आजम खान ने इलाज के लिए लखनऊ जाने से किया मना

राहत: रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से 30,000 लीटर ऑक्सीजन लेकर पहुंची लखनऊ

Leave a Reply