इजरायल के हमले में हमास के बड़े नेता का घर तबाह, 20 लड़ाके भी मारे गए

इजरायल के हमले में हमास के बड़े नेता का घर तबाह, 20 लड़ाके भी मारे गए

प्रेषित समय :13:29:24 PM / Sun, May 16th, 2021

येरुशलम. इजरायल ने गाजा पट्टी में हवाई हमले जारी रखते हुए हमास के एक वरिष्ठ नेता के घर पर बमबारी की, एक शरणार्थी शिविर पर हमला किया और एक बहुमंजिला इमारत को ध्वस्त कर दिया. जिसमें ‘द असोसिएटेड प्रेस’ और अन्य मीडिया संस्थानों के कार्यालय थे. शरणार्थी शिविर पर किए गए हमले में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई, जिनमें अधिकतर बच्चे थे. वहीं हमास उग्रवादी समूह ने इजरायल में रॉकेट हमले जारी रखे हैं.

हमास ने देर रात तेल अवीव शहर पर भी रॉकेट दागे. शनिवार को एक घर पर रॉकेट गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. अमेरिकी राजदूत ने पांच दिन की लड़ाई के बाद संघर्ष विराम का आह्वान तेज कर दिया है. इस संघर्ष में गाजा में कम से कम 145 फलस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें 41 बच्चे और 23 महिलाएं शामिल हैं. इजरायल में दस लोगों की मौत हो गई, जिनमें पांच साल का बच्चा शामिल है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर अलग-अलग बात की.

हालांकि बाइडेन ने इजरायल के अभियान का समर्थन किया है. इजरायल के युद्धक विमानों ने रविवार तड़के गाजा सिटी के अहम हिस्से में कई इमारतों और सड़कों को निशाना बनाया. निवासियों और पत्रकारों द्वारा जारी तस्वीरों के अनुसार, हवाई हमलों से गड्ढा बन गया, जिससे शिफा अस्पताल की ओर जाने वाली एक मुख्य सड़क अवरुद्ध हो गई. शिफा गाजा पट्टी में सबसे बड़ा अस्पताल है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ताजा हवाई हमलों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 25 घायल हो गए, जिनमें बच्चे और महिलाएं शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वेस्ट बैंक में इजरायली बलों के साथ झड़प में 20 फिलिस्तीनियों की मौत

इजरायल का जोरदार पलटवार, हमास के 11 कमांडरों को मार गिराया

हमास ने इजरायल पर दागे करीब 300 रॉकेट, भारतीय महिला की मौत

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच बढ़ा तनाव: जवाबी कार्यवाही में मारे गये 20 फिलिस्तीनी

एक साथ चार-चार दुश्मनों से उलझा हुआ है इजरायल

Leave a Reply