वेस्ट बैंक में इजरायली बलों के साथ झड़प में 20 फिलिस्तीनियों की मौत

वेस्ट बैंक में इजरायली बलों के साथ झड़प में 20 फिलिस्तीनियों की मौत

प्रेषित समय :07:50:11 AM / Sat, May 15th, 2021

नई दिल्ली. इजरायल और हमास के बीच संघर्ष जारी है. इसी बीच खबर है कि वेस्ट बैंक में इजरायली बलों के साथ झड़प में 20 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है. फिलहाल दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे पर हमले जारी हैं. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी जारी कर दी है कि यह अभी खत्म नहीं हुआ है. इस जमीनी संघर्ष में अब तक बच्चों समेत सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है.

रिपोर्ट्स के अनुसार इजरायली सेना ने कहा है कि फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों ने वेस्ट बैंक में इजरायली बलों पर पत्थर और मॉलटोव कॉकटेल्स फेंके. इससे क्षेत्र में जारी तनाव और बढ़ गया. सेना ने जानकारी दी है कि उन्होंने गाजा में सैकड़ों सैन्य स्थानों को निशाना बनाया है. जबकि, आतंकी समूह का कहना है कि उन्होंने सोमवार से अब तक इजरायल पर दो हजार से ज्यादा रॉकेट दागे हैं.

वहीं नेतन्याहू ने साफ कर दिया है कि यह सब जल्दी खत्म नहीं होने वाला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि ये सब अभी खत्म नहीं हुआ है. हम हमारे शहरों और हमारे लोगों की सुरक्षा को दोबारा बहाल करने के लिए सब कुछ करेंगे. आंकड़े बताते हैं कि इस संघर्ष के चलते गाजा में बच्चों और 9 इजरायली समेत 120 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है. इस दौरान सैकड़ों ऐसी इमारतें हैं, उन्हें या तो नुकसान पहुंचा है या पूरी तरह बर्बाद हो गई हैं.

जमीन से जुड़ी इस लड़ाई को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय भी खासा चिंतित नजर आ रहा है. इजरायल-फिलिस्तीन मामलों के लिए उप सहायक अमेरिकी सचिव हादी अमर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शांति स्थापित कराने की कोशिशों को लेकर पहुंचे हैं. वहीं संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने मामले को लेकर रविवार को एक आपातकालीन बैठक बुलाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हमास ने इजरायल पर दागे करीब 300 रॉकेट, भारतीय महिला की मौत

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच बढ़ा तनाव: जवाबी कार्यवाही में मारे गये 20 फिलिस्तीनी

एक साथ चार-चार दुश्मनों से उलझा हुआ है इजरायल

ईरान के परमाणु केंद्र में हुआ ब्लैक आउट इजरायली साजिश, जताई गई मोसाद का हाथ होने की आशंका

अरब सागर में इजरायल के शिप पर मिसाइल हमला, भारत आ रहा था शिप

Leave a Reply