जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के खानमोह इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के खानमोह इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

प्रेषित समय :13:15:40 PM / Mon, May 17th, 2021

कश्मीर. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार सुबह एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया. यह एनकाउंटर खानमोह इलाके में जारी है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (IG) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों आंतकवादी अल बद्र आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे. पुलिस ने बताया कि शहर के बाहरी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने शहर के बाहरी इलाके खोनमोह में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया.

पुलिस के मुताबिक, तलाशी के दौरान आतंकवादियों की तरफ से सुरक्षा बलों की चौकियों पर गोलियां चलाने के बाद यह अभियान मुठभेड़ में बदल गया. इलाके में सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है. पिछले मंगलवार को भी शोपियां में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से जुड़े तीन आतंकवादियों को मार गिराया था.

इससे पहले रविवार को LoC से लगे पुंछ में पुलिस और सेना ने मिलकर आतंकवादियों पर कड़ी कार्रवाई की थी. इलाके में काफी संख्या में हथियार बरामद किए गए थे. साथ ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बड़े आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया. पुंछ में एक आतंकवादी ठिकाने से सुरक्षा बलों ने 19 हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे.

शोपियां जिले में आईईडी हमला

इसके अलावा रविवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के सुगन और तुर्खवांगम क्षेत्र के बीच रविवार सुबह सुरक्षाबलों पर आईईडी हमला हुआ. हमले में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली थी. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा है कि घाटी में शांति भंग करने के आतंकियों के प्रयासों को विफल करने में सुरक्षाबल लगातार काम कर रहे हैं

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महंत नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या के षडय़ंत्र का खुलासा, कश्मीरी युवक को जैश के आतंकी ने थी हत्या सुपारी

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में तलाशी अभियान के दौरान बरामद किये 19 ग्रेनेड

जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हुआ पश्चिमी विछोभ, धूल भरी आंधी चलने के साथ ही बारिश होने का अनुमान

जम्मू-कश्मीर के ऊपर बना पश्चिमी विक्षोभ, देश के अनेक हिस्सों में बारिश होने की संभावना

Leave a Reply