महंत नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या के षडय़ंत्र का खुलासा, कश्मीरी युवक को जैश के आतंकी ने दी थी सुपारी

महंत नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या के षडय़ंत्र का खुलासा, कश्मीरी युवक को जैश के आतंकी ने दी थी सुपारी

प्रेषित समय :13:00:50 PM / Mon, May 17th, 2021

नई दिल्ली. गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या के षडय़ंत्र का खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने महंत नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या की साजिश के आरोप में कश्मीर से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम जॉन मोहम्मद डार उर्फ जहांगीर है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आरोपी को महंत नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या का कॉन्ट्रैक्ट पाकिस्तान में बैठे जैश के एक आतंकी ने दिया था.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आरोपी जहांगीर साधु के भेष में जाकर महंत नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या करना चाहता था. पुलिस ने आरोपी जहांगीर के साप से पिस्टल औऱ मैगजीन बरामद की हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि जॉन मोहम्मद डार उर्फ जहांगीर पेशे से कारपेंटर है, उसे पाकिस्तान में बैठे आबिद नाम के आतंकी ने हत्या की सुपारी दी थी. जहांगीर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जैश ए मोहम्मद के आतंकी आबिद से मिला था.

जहांगीर व्हाट्सएप के जरिए आबिद के संपर्क में रहता था. सूत्रों ने बताया कि आबिद ने जहांगीर को महंत नरसिंहानंद सरस्वती का वीडियो दिखा कर उनकी हत्या के लिए उकसाया था. इतना ही नहीं इस काम के लिए आबिद ने जहांगीर को हथियार चलाने की ट्रेनिंग भी दी थी. आबिद ने जहांगीर को इस काम के लिए पैसे देने का वादा भी किया था.

जानकारी के अनुसार 23 अप्रैल को जहांगीर हत्याकांड को अंजाम देने के लिए दिल्ली निकल गया था. दिल्ली में जहांगीर को उमर नाम के शख्स से मिलना था. सूत्रों ने बताया कि उमर और जहांगीर टेलीग्राम के जरिये संपर्क में रहने वाले थे. उमर का काम जहांगीर के लिए दिल्ली में ठहरने की व्यवस्था करना था. जिस दिन जहांगीर दिल्ली के लिए निकला था, उस दिन उसके बैंक खाते में 35 हज़ार रुपये भेजे गए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इस जिले में फ्री-फायर गेम खेलने बुलाकर नाबालिग दोस्त की हत्या, दफना दी लाश

एमपी के जबलपुर में लॉकडाउन के बीच महिला की दिन-दहाड़े हत्या..!

सागर धनखड़ के पिता को नहीं हो रहा यकीन, कहा- जिसे गुरु माना वह सुशील कैसे बना बेटे का हत्यारा

यूपी पुलिस के कांस्टेबल ने पहले पत्नी को मारा फिर 5 बच्चों पर हमलाकर ट्रेन के सामने कूद कर की आत्महत्या

चित्रकूट जेल के हाई सिक्योरिटी बैरक में चली गोलियां, मुख्तार अंसारी के करीबी मुकीम की हत्या

एमपी के इस जिले में युवक को घर में बंधक बनाकर की हत्या, दहशत फैलाने सड़क पर फेंकी लाश..!

Leave a Reply