शेयर बाजार में खदीदारी के चलते आया उछाल, सेंसेक्स में 300 अंकों की बढ़त

शेयर बाजार में खदीदारी के चलते आया उछाल, सेंसेक्स में 300 अंकों की बढ़त

प्रेषित समय :10:59:13 AM / Mon, May 17th, 2021

मुंबई. मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिल रही है. दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में खरीदारी है. निफ्टी 14750 के पार निकल गया है. सेंसेक्स भी करीब 300 अंकों की बढ़त दिखा रहा है.

फिलहाल सेंसेक्स में 280 अंकों की तेजी है और यह 49,015.23 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी भी 80 अंक मजबूत होकर 14758 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. आज के कारोबार में सरकारी बैंक शेयरों में अच्छी खरीदारी है. एफएमसीजी और आईटी शेयरों से भी बाजार को सपोर्ट मिल रहा है.

खासतौर से लॉर्ज कैप शेयरों में मजबूत बढ़त है. एसबीआई, आईटीसी और इंडसइंड बैंक टॉप लूजर्स में शामिल हैं. वहीं सनफार्मा, एनटीपीसी और टाइटन कंपनी टॉप लूजर्स में शामिल हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो शुक्रवार को अमेरिकी बाजार मजबूत रहे. डाउ जोंस में 361 अंकों की तेजी रही और यह 34,382 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में दबाव है.

आज के कारोबार में लॉर्ज कैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है. सेंसेक्स 30 के 21 शेयरों में तेजी देखी जा रही है, जबकि 9 लाल निशान में हैं. टॉप गेनर्स की लिस्ट में इंडसइंड बैंक, एसबीआई, एचडीएफसी, ओएनजीसी, बजाज फिनसर्व, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस और आईटीसी शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स में एलएंडटी, एयरटेल, सनफार्मा, टाइटन कंपनी, डॉ रेड्डीज और एशियन पेंट्स शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेयर मार्केट सपाट स्तर पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स में मामूली उछाल, निफ्टी में गिरावट

एमपी के कोरोना नियंत्रण मॉडल की पीएम मोदी ने की तारीफ, दूसरे राज्यों के साथ किया जाएगा शेयर

शेयर बाजार में खरीदारी के चलते लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी में भी आई गिरावट

अपने जन्म कुण्डली से जानें शेयर बाजार से आर्थिक लाभ कब होता हैं !

शेयर मार्केट : शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में आई गिरावट, निफ्टी 14,750 से नीचे

Leave a Reply