शेयर बाजार में खरीदारी के चलते लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी में भी आई गिरावट

शेयर बाजार में खरीदारी के चलते लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी में भी आई गिरावट

प्रेषित समय :10:17:52 AM / Fri, May 14th, 2021

मुंबई. बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में निवेशक सतर्क होकर कारोबार कर रहे हैं. आज की ट्रेडिंग में सेंसेक्स और निफ्टी कमजोर दिख रहे हैं. निफ्टी 14650 के आस पास बना हुआ है. फिलहाल सेंसेक्स में करीब 200 अंकों की कमजोरी है और यह 48,500 के नीचे आ गया है.

वहीं निफ्टी भी करीब 80 अंकों की कमजोरी के साथ 14623 के स्तर पर दिख रहा है. आज के कारोबार में आईटी और मेटल शेयरों पर दबाव देखने को मिल रहा है. सरकारी बैंक शेयरों में खरीदारी है. फार्मा और रियल्टी इंडेक्स भी मजबूत दिख रहे हैं. एशियन पेंट्स और आईटीसी टॉप गेनर्स हैं तो टीसीएस और एचसीएल टेक टॉप लूजर्स हैं.

इसके पहले 13 मई को शेयर बाजार बंद था. जबकि 12 मई को कमजोर होकर बंद हुआ था. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो अमेरिकी बाजारों में तीन दिनों के बाद तेजी लौटी है. गुरुवार को डाउ जोंस 434 अंक चढ़कर 34,021 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में बढ़त दिख रही है.

आज के कारोबार में लॉर्ज कैप शेयरों पर दबाव देखने को मिल रहा हैं. सेंसेक्स 30 के 9 शेयरों में ही तेजी है, जबकि 21 लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं. आज के टॉप गेनर्स में एशियन पेंट्स, डॉ रेड्डीज, आईटीसी, सनफार्मा, एचयूएल और एक्सिस बैंक शामिल हैं. जबकि टॉप लूजर्स में टीसीएस, एचसीएल टेक, ओएनजीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, बजाज फाइनेंस और बजाज आटो शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेयर मार्केट : शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में आई गिरावट, निफ्टी 14,750 से नीचे

शेयर मार्केट में चार दिन से जारी बढ़त का सिलसिला टूटा, सेंसेक्स 340.60 अंक लुढ़का

बिकवाली के दबाव में टूटा शेयर बाजार, 464 अंक नीचे आया सेंसेक्स

शेयर मार्केट में बहार : सप्ताह के पहले कारोबारी दिन हरे निशान पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी भी उछला

शेयर बाजार में तेजी: 14900 अंकों के पार निकला निफ्टी, सेंसेक्स भी उछला

Leave a Reply