जिलाधिकारियों से पीएम मोदी ने कहा, आपका जिला कोरोना को हराता है, तो देश कोरोना को हराता है

जिलाधिकारियों से पीएम मोदी ने कहा, आपका जिला कोरोना को हराता है, तो देश कोरोना को हराता है

प्रेषित समय :13:26:51 PM / Tue, May 18th, 2021

नई दिल्ली. देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 9 राज्यों के 46 जिलों के कलेक्टरों और चंडीगढ़ के प्रशासक से बातचीत की. इस दौरान उन राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे. बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि जब एक जिला जीतता है, तभी देश भी जीतता है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में जितने जिले हैं, उतनी ही अलग अलग चुनौतियां भी हैं. आप अपने जिले की चुनौतियों को अच्छे से समझते हैं.

पीएम मोदी ने जिलाधिकारियों से कहा कि आपका जिला कोरोना को हराता है, तो देश कोरोना को हराता है. इस वायरस के खिलाफ हमारे हथियार क्या हैं? हमारे हथियार हैं- लोकल कन्टेनमेंट जोन, एग्रेसिव टेस्टिंग और लोगों तक सही और पूरी जानकारी. उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में कितने बेड उपलब्ध हैं, कहां उपलब्ध हैं? ये जानकारी आसानी से उपलब्ध होने पर लोगों की सहूलियत बढ़ती है. इसी तरह काला बाजारी पर लगाम हो, ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई हो.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कालाबाजारी पर लगाम होनी चाहिए, ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. फ्रंट लाइन वर्कर्स का मोरल हाई रखकर उन्हें मोबिलाईज करना, आपके ये प्रयास पूरे जिले को मजबूती देते हैं. उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी संक्रमण को रोकने से फैलने की भी. ये तभी संभव है जब हमें संक्रमण के स्केल की सही जानकारी होगी. टेस्टिंग, ट्रेकिंग, ट्रीटमेंट सभी पर लगातार बल देते रहना जरूरी है.

पीएम मोदी ने कहा कि कोविड के अलावा आपको अपने जिले के हर एक नागरिक की ईज ऑफ लिविंग का भी ध्यान रखना है. हमें संक्रमण को भी रोकना है और दैनिक जीवन से जुड़ी ज़रूरी सप्लाई को भी बेरोकटोक चलाना है. कोरोना की इस दूसरी वेव में अभी ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों में हमें बहुत ध्यान देना है. इसमें फील्ड में बिताया आपका अनुभव और आपकी कुशलता बहुत काम आने वाली है. हमें गांव-गांव में जागरूता भी बढ़ानी और उन्हें बेहतर इलाज की सुविधाओं से भी जोडऩा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना से जंग: रजनीकांत ने CM राहत कोष में दान किए 50 लाख रुपये

इटावा: लायन सफारी में कोरोना संक्रमण से जूझ रही शेरनी जेनीफर और गौरी ने छोड़ा खाना

देश में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में आयी कमी लेकिन बढ़ा मौतों का आंकड़ा

कोरोना काल में 26 मई को लगेगा चंद्र ग्रहण, क्या होगा राशियों पर प्रभाव

जबलपुर रेल मंडल के टिकट निरीक्षकों को WWO ने फेस शील्ड प्रदान किये, हो सकेगा कोरोना से बचाव

Leave a Reply