लगातार कमजोर हो रहा ताउते, आज गुजरात-दीव का हवाई दौरा करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

लगातार कमजोर हो रहा ताउते, आज गुजरात-दीव का हवाई दौरा करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रेषित समय :09:07:28 AM / Wed, May 19th, 2021

नई दिल्ली. साइक्लोन ताउते उत्तर- उत्तर पूर्व की ओर बढ़ेगा और अगले कुछ घंटों में धीरे-धीरे कमजोर होकर एक गहरे डिप्रेशन में बदल जाएगा. भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को इस संबंध में एक अपडेट जारी किया है. वहीं भारतीय नौसेना पश्चिमी तट पर चक्रवाती तूफान ताउते के चलते समंदर में फंसे लोगों के बचाव कार्य में जुटी है.

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताउते के कारण स्थिति और नुकसान की समीक्षा करने के लिए गुजरात और दीव का दौरा करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री तूफान से प्रभावित इलाकों ऊना, दीव, जाफराबाद और महुवा जैसे क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. बाद में प्रधानमंत्री अहमदाबाद में समीक्षा बैठक भी करेंगे.

मौसम विभाग ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि रात 18 मई रात साढ़े ग्यारह बजे के करीब ताउते अहमदाबाद से 110 किलोमीटर उत्तर-उत्तर पूर्व में था. ये धीरे-धीरे कमजोर हो रहा है. अगले कुछ घंटों में इसके डिप्रेशन में बदलने की संभावना है. चक्रवात ताउते ने उत्तरी भारत के कई हिस्सों में मौसम की स्थिति को प्रभावित किया है.

उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली जैसे कई इलाकों में आने वाले कुछ घंटों में बारिश होने की संभावना है. कुछ जगहों पर पिछले कुछ घंटों में बारिश देखी भी गई है. कुछ घंटों में विराटनगर, कोटपुतली, खैरागढ़, भिवाड़ी, महानीपुर बालाजी, महावा, नदबई, नागौर, अलवर, भरतपुर, डीग (राजस्थान) में बारिश की संभावना है.

यूपी के आस-पास इन इलाकों में बारिश

उत्तर प्रदेश के आसपास के क्षेत्रों में बहजोई, सहसवान, नरौरा, देबाई, अनूपशहर, जहांगीराबाद, बुलंदशहर, गुलाटी, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद, टूंडला, एटा, कासगंज, जलेसर, सिकंदर राव, हाथरस, इगलास, अलीगढ़, खैर, अतरौली, जट्टारी, खुर्जा , जाजाऊ, आगरा, मथुरा, राया, बरसाना, नंदगांव (यूपी) में खरखोदा, हिसार, महम, रोहतक, सिवानी, भिवानी, झज्जर, नारनौल, महेंद्रगढ़, कोसली, चरखी दादरी, मट्टनहेल, फरुखनगर, बावल में बारिश होने की संभावना है. रेवाड़ी, नूंह, सोहाना, होडल, औरंगाबाद, पलवल (हरियाणा) मेरठ, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, स्याना, चंदौसी में भी बारिश की संभावना जताई गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात तट से टकराया चक्रवाती तूफान ताउते, 185 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है हवा

गंभीर चक्रवाती तौकते तूफ़ान मंगलवार तक गुजरात तट से टकरा सकता है

तीन राज्यों में तबाही मचाने के बाद गुजरात की ओर बढ़ा चक्रवाती तूफान ताउते

दिल्ली में होगी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत, दो घंटे में पहुंचाया जाएगा घर: सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक पोस्टर लगाने के आरोप में 9 लोग गिरफ्तार

Leave a Reply