ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने पूरी की 200 यात्राएं, सबसे ज्यादा दिल्ली को आपूर्ति

ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने पूरी की 200 यात्राएं, सबसे ज्यादा दिल्ली को आपूर्ति

प्रेषित समय :11:25:40 AM / Fri, May 21st, 2021

झांसी. भारतीय रेल दिन-रात पटरी पर दौड़ लगाकर देशवासियों की सांसों को ऑक्सीजन मुहैया करा रही हैं. रेल मंत्रालय ने पूरे देश में ऑक्सीजन के फेरों की जानकारी दी है. बताया गया है कि मिशन मोड में 200 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने अपनी यात्रा पूरी की है. दिल्ली में सबसे ज्यादा 3915 एमटी लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई. दूसरे नंबर पर यूपी (UP) में 3189 एमटी ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई. इसके अलावा हरियाणा, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र आदि राज्यों में भी सप्लाई की गई.

भारतीय रेल देश के विभिन्न राज्यों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) पहुंचाना जारी रखे हुए है. भारतीय रेल द्वारा अभी तक देश के विभिन्न राज्यों में 775 से अधिक टैंकरों में 12630 मीट्रिक टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) पहुंचाई गई है.

लगभग 200 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों ने अब तक अपनी यात्राएं पूरी की हैं और विभिन्न राज्यों को सहायता पहुंचाई है. इस समय तक 45 टैंकरों में 784 एमटी तरल मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) से भरी 10 ऑक्सीजन एक्सप्रेस गाड़ियां चल रही हैं. ऑक्सीजन एक्सप्रेस द्वारा अब रोजाना 800 एमटी से अधिक एलएमओ देश में पहुंचाई जा रही है.

भारतीय रेलवे के अनुसार, ऑक्सीजन का अनुरोध करने वाले राज्यों को कम से कम समय में अधिक से अधिक ऑक्सीजन पहुंचाने का प्रयास है. ऑक्सीजन एक्सप्रेस द्वारा देश में 775 से अधिक टैंकरों के माध्यम से 12630 एमटी तरल मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाई गई. इस समय 45 टैंकरों में 784 एमटी एलएमओ से भरी हुई 10 ऑक्सीजन एक्सप्रेस चल रही हैं. ऑक्सीजन एक्सप्रेस अब रोजाना 800 एमटी से अधिक एलएमओ देश में पहुंचा रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम मध्य रेल के केन्द्रीय अस्पतालों जबलपुर, भोपाल एवं कोटा में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया शुरू

रेलवे अपने देश भर के अस्पतालों में लगाएगा 86 ऑक्सीजन प्लांट

कोल इंडिया ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना के लिए 35 करोड़ रुपए का निवेश करेगी

रेलवे ने अब तक पहुंचाई रिकॉर्ड 10000 टन जीवनदायी गैस, ऑक्सीजन एक्सप्रेस का 13 राज्यों को मिला है लाभ

बाराबंकी: ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर भागने वाले विधायक जी अब हुए लापता

Leave a Reply