एसबीआई की सेवाएं आज रात से 3 दिन तक रहेंगी बाधित, इन सर्विस में होगी परेशानी

एसबीआई की सेवाएं आज रात से 3 दिन तक रहेंगी बाधित, इन सर्विस में होगी परेशानी

प्रेषित समय :17:04:29 PM / Fri, May 21st, 2021

नई दिल्ली. अगर आपका भी खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में है तो यह खबर आपके लिए है. आज रात से अगले रविवार तक एसबीआई की कुछ सर्विसेज कुछ समय के लिए बाधित रहेंगी. स्टेट बैंक ने ट्विटर पर इसकी सूचना अपने ग्राहकों को दी है. बैंक के अनुसार 23 मई तक बैंक की इंटरनेट बैंकिंग, यानो एप, योना लाइट एप और यूपीआई सेवाओं का इस्तेमाल में आधा आएगी.

एसबीआई ने बताया है कि मेनटेनेंस कार्यों के चलते बैंक की कुछ सर्विसेस शुक्रवार 21 मई से रविवार 23 मई तक बाधित रहेंगी. सेवाओं में सुधार के लिए ये मेनटेनेंस वर्क किया जा रहा है. बैंक ने बताया कि 21 मई को रात 10:45 बजे से 22 मई की रात 1 बजकर 15 मिनट तक और फिर 23 मई 2021 को रात 02.40 बजे से लेकर सुबह 06.10 बजे तक बैंक सिस्टम में मेनटेनेंस का काम चलेगा. यानी इस दौरान अगर आप कोई ट्रांजैक्शन करना चाहेंगे तो नहीं हो सकेगा.

खाते से भी कटे हैं 147.50 रुपये?

यदि आपका खाता भी भारतीय स्टेट बैंक में है और आपके पास भी पैसे कटने का मैसेज आया है तो यह खबर आपके लिए ही है. इन दिनों लोगों के एसबीआई खाते से करीब 147.50 रुपये काटने के मैसेज आ रहे हैं. लोग परेशान हैं कि यह मैसेज क्यों भेजे जा रहे हैं. लोग यह मैसेज लेकर बैंक की ब्रांच भी पहुंच रहे हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है तो आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है. बैंक ने खुद ही इसके बारे में लोगों को सूचित किया है. बैंक के अनुसार ये पैसे एसबीआई की ओर से ही डेबिट किए जा रहे हैं. बैंक एटीएम यानी डेबिट कार्ड के लिए मैनेटिनेंस चार्ज काटता है. यह चार्ज हर साल बैंक की ओर से ग्राहकों के खातों से काटे जाते हैं. बैंक ने खुद ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है और बताया है कि बैंक की ओर से चार्ज के रूप में 147.50 रुपये काटे जाते हैं.

बैंक ने किया ट्वीट

हाल ही में एक बैंक खाता धारक ने ट्वीट कर बताया था कि उसके खाते से बिना बताए पैसे काटे गए हैं. इसके बाद से एसबीआई ने इस ट्वीट का जवाब दिया और बताया है कि किस वजह से ये पैसे काटे गए हैं. बैंक की ओर से दिए गए जवाब में लिखा गया है, 'यह जान लीजिए हर साल हर ग्राहकों को दिए जाने वाले एटीएम कम डेबिट कार्ड के मैंनटेनेंस के रूप में 147.50 रुपये डेबिट किए जाते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एसबीआई ने गजब कर डाला, जीरो बैलेंस खातों से 5 साल में कमाए 300 करोड़ रुपए

एसबीआई का करोड़ों होम बॉयर्स को झटका, महंगा हो गया घर खरीदना, बढ़ाया लोन ब्याज

TRAI की सख्ती: बंद हो सकती एलआईसी, एसबीआई, एचडीएफसी की एसएमएस सर्विस

एसबीआई की रिपोर्ट में खुलासा: 100 दिनों तक जारी रह सकती है कोरोना की दूसरी लहर

एसबीआई को तीसरी तिमाही में लगा झटका, मुनाफे में 7 फीसदी की गिरावट

Leave a Reply