पाकिस्तान में फिलिस्तीन के समर्थन में निकाली गई रैली में विस्फोट, कम से कम 6 लोगों की मौत

पाकिस्तान में फिलिस्तीन के समर्थन में निकाली गई रैली में विस्फोट, कम से कम 6 लोगों की मौत

प्रेषित समय :10:43:03 AM / Sat, May 22nd, 2021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को फिलिस्तीन के समर्थन में निकाली गई एक रैली के दौरान हुए बम विस्फोट में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए. बलूचिस्तान प्रांत की सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने कहा कि यह विस्फोट उस समय हुआ जब रैली चमन शहर के एक बाजार से होकर गुजर रही थी.

शाहवानी ने बताया कि इस धमाके में छह लोगों की मौत हो गयी जबकि 14 अन्य घायल हो गए. घायलों में से 10 लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि शेष लोगों को क्वेटा के अस्पतालों में भेजा गया है. यह रैली फिलिस्तीन के लोगों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए निकाली जा रही थी. इस रैली में पश्चिम एशिया में अस्थिरता पैदा करने की धमकी भी दी गयी.

दरअसल, इजराइल और फिलिस्तीन के बीच पिछले 11 दिनों से संघर्ष चल रहा था, उसमें अब तक 240 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. विस्फोट वाली जगह को सुरक्षाकर्मियों ने घेर दिया है. इस रैली का आयोजन इस्लामिक राजनीतिक संगठन जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-नजरयाती (जेयूआई-एन) ने किया था. रैली में पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल कादिर लुनी और कारी महरुल्ला भी मौजूद थे. दोनों नेता सुरक्षित हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बहराइच: प्रधानी का चुनाव जीतने के बाद निकला जुलूस, लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

मोदीजी! पाकिस्तान के रेट पर ही राजस्थान को वैक्सीन दे दो....

पाकिस्तान की इंटरनेशनल किरकिरी : दक्षिण कोरिया में दो पाकिस्तानी राजनयिकों ने की चॉकलेट और हैट की चोरी

इस मोर्चे पर भी अमेरिका और पाकिस्तान को मात दे दी मोदी सरकार ने....

Leave a Reply