अभिमनोजः गुजरात ही क्यों? महाराष्ट्र-केरल क्यों नहीं?

अभिमनोजः गुजरात ही क्यों? महाराष्ट्र-केरल क्यों नहीं?

प्रेषित समय :07:29:07 AM / Sun, May 23rd, 2021

नजरिया. पीएम मोदी सरकार के तौर-तरीकों को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर प्रश्नचिन्ह लगाया है?

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर जारी है, इस बीच चक्रवाती तूफान ताउते ने महाराष्ट्र, गुजरात, केरल सहित कई तटीय राज्यों में तबाही मचाई है. इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में ताउते प्रभावित इलाकों का दौरा किया और 1000 करोड़ रुपए की तत्काल आर्थिक सहायता की घोषणा भी कर दी.

इसके बाद बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने केवल गुजरात के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान करने को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा था और ट्वीट किया था- जब पीएम गुजरात गए तो तुरंत आर्थिक सहायता के रूप में 1000 करोड़ रुपए का चेक जारी कर दिया. उन्हें अब निष्पक्षता दिखाते हुए इससे भी बड़ी राशि की घोषणा करते हुए महाराष्ट्र और केरल के लिए भी चेक जारी करना चाहिए, जहां तूफान ने गंभीर क्षति पहुंचाई और वे वहां जा नहीं सके!

याद रहे, पीएम मोदी ने चक्रवाती तूफान ताउते से प्रभावित गुजरात राज्य को 1,000 करोड़ रुपए के तत्काल राहत पैकेज की घोषणा की है. पीएम ने गुजरात के तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करने और गुजरात सीएम के साथ बैठक के बाद इस सहायता की घोषणा की थी. यह रकम गुजरात को तत्काल राहत गतिविधियों के लिए दी गई है.

जाहिर है, इस तरह की एकतरफा कार्रवाई पर प्रतिक्रिया आनी ही थी.

खबरों की मानें तो शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने व्यंग्यबाण चलाते हुए कहा- पीएम मोदी गुजरात का दौरा करने गए, क्योंकि राज्य में कमजोर नेतृत्व है, जो संकट से निपटने में सक्षम नहीं है, वहीं दूसरी ओर, सीएम ठाकरे संकट से निपटने में काफी सक्षम हैं और ऐसा लगता है कि पीएम भी ऐसा सोचते हैं!

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि पीएम मोदी को यह नहीं भूलना चाहिए कि वे किसी राज्य के नहीं, देश के प्रधानमंत्री हैं और यह भावना उनके विभिन्न निर्णयों में भी नजर आनी चाहिए!

https://twitter.com/Swamy39/status/1395931300838576131

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात के वैज्ञानिकों को मिली विश्व के सबसे महंगे मशरूम को उगाने में सफलता

पीएम मोदी ने गुजरात में चक्रवाती तूफान ताउते से हुई तबाही पर दी 1000 करोड़ रुपए की तत्काल राहत

चक्रवाती तूफान टाउते : बॉम्बे हाई के पास समुद्र में मिले 14 शव, गुजरात में 33 लोगों की हुई मौत

लगातार कमजोर हो रहा ताउते, आज गुजरात-दीव का हवाई दौरा करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

Leave a Reply