एक लाख कोरोना मरीजों को पतंजलि की कोरोनिल किट मुफ्त बांटेगी हरियाणा सरकार

एक लाख कोरोना मरीजों को पतंजलि की कोरोनिल किट मुफ्त बांटेगी हरियाणा सरकार

प्रेषित समय :08:10:47 AM / Tue, May 25th, 2021

चंडीगढ़. हरियाणा सरकार कोरोना मरीजों को 1 लाख कोरोनिल किट बांटेगी. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक ट्वीट के जरिये सरकार के इस फैसले की जानकारी दी है. मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि पतंजलि की कोरोनिल किट मुफ्त बांटी जाएगी, जिसका आधा खर्च कंपनी और आधा राज्य सरकार वहन करेगी.

हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि हरियाणा में कोविड मरीजों के बीच एक लाख पतंजलि की कोरोनिल किट मुफ्त बांटी जाएंगी. कोरोनिल का आधा खर्च पतंजलि ने और आधा हरियाणा सरकार के कोविड राहत कोष ने वहन किया है.

आपको बता दें कि बाबा रामदेव की पतंजलि योगपीठ ने कोरोनिल किट कोरोना महामारी से बचाव की दवा के तौर पर लॉन्च की थी. लेकिन इस पर विवाद के बाद पतंजलि की तरफ से कहा गया था कि यह इम्युनिटी बूस्टर है, यानी यह शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है.

इस बीच, बीते दिनों बाबा रामदेव का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह खुलेआम मॉडर्न मेडिसिन साइंस के डॉक्टरों और एलोपैथ की आलोचना करते पाए गए थे. वायरल वीडियो में रामदेव ने डॉक्टरों की मौत को लेकर भी विवादित टिप्पणी की थी. इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने उन्हें चि_ी लिखकर इसके लिए माफी मांगने को कहा था.

केंद्रीय मंत्री की चि_ी मिलने के बाद स्वामी रामदेव ने माफी मांग ली, लेकिन सोमवार की देर शाम उन्होंने एक ट्वीट किया. इसमें योगगुरु रामदेव ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और फार्मा कंपनियों से 25 सवाल पूछे. इन सवालों में रामदेव ने कई गंभीर बीमारियों का जिक्र करते हुए पूछा है कि क्या एलोपैथ इन रोगों का स्थाई समाधान कर सका है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हरियाणा: डाटा गांव की पंचायत ने किया लॉकडाउन का बहिष्कार, कोविड सेंटर भी बंद करवाया

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की बड़ी टिप्पणी, लिव-इन-रिलेशनशिप नैतिक, सामाजिक रूप से अस्वीकार्य

हरियाणा - कोविड अस्पताल का शुभारंभ करने हिसार पहुंचे सीएम का किसानों ने किया विरोध, डीएसपी को पीटा, लाठीचार्ज

दिल्ली, यूपी और हरियाणा को सुप्रीम कोर्ट का आदेश: प्रवासी मजदूरों के लिए शुरू करें सामुदायिक रसोई

हरियाणा: भाई को ऑक्सीजन नहीं मिली तो फौजी ने केंद्रीय मंत्री को दी गोली मारने की धमकी

Leave a Reply