जयपुर में बच्चों पर कोरोना का कहर, 11 से 20 साल उम्र के दस हजार बच्चे हुये संक्रमित

जयपुर में बच्चों पर कोरोना का कहर, 11 से 20 साल उम्र के दस हजार बच्चे हुये संक्रमित

प्रेषित समय :08:25:35 AM / Tue, May 25th, 2021

जयपुर. चिकित्सा विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के प्रभावित होने की आशंका जताई है. इस राजस्थान में अप्रैल और मई में ही बड़ी संख्या में बच्चे कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. राज्य के दूसरे जिलों की तरह राजधानी जयपुर में भी चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं.

अप्रैल और मई के महीने में एक ओर जहां 10 तक साल के साढ़े तीन हजार से अधिक बच्चे पॉजिटिव हो चुके हैं, वहीं 11 से 20 साल के 10,000 से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेशभर में इनकी संख्या कितनी होगी.

कोरोना की दूसरी लहर में अब नए मामले सामने आने का सिलसिला कुछ कम होने लगा है, लेकिन अभी से ही तीसरी लहर को लेकर चिंताएं बढऩे लगी हैं. कहा जा रहा है कि तीसरी लहर में बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे, लेकिन राजस्थान में तो बच्चे दूसरी लहर में ही कोरोना से प्रभावित होने लगे हैं.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अप्रैल और मई के महीने में जयपुर में 10 साल तक के 3 हजार 589 और 11 से 20 साल तक के 10 हजार 22 किशोर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. दूसरी लहर में जयपुर में 21 से लेकर 40 साल तक के लोगों पर कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा देखने को मिला. इस आयु वर्ग के 60,000 से अधिक लोग इन 2 महीनों में ही पॉजिटिव हुए हैं, लेकिन इतनी बड़ी संख्या में बच्चों के पॉजिटिव होने से चिंताएं बढ़ गई हैं.

वहीं इस साल की शुरुआत के महीनों पर गौर करें तो हालात बिल्कुल उल्टे नजर आए. इस साल जनवरी, फरवरी और मार्च के महीने में जयपुर में 20 साल तक के महज 431 बच्चे ही पॉजिटिव हुए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: बूढ़ी मां को बेटे ने जंगल में छोड़ा, 2 दिन भूखी-प्यासी पड़ी रही, ऐसे बची

राजस्थान: पूर्व सीएम जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना संक्रमण से निधन

राजस्थान: BJP विधायक गौतम लाल मीणा का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

राजस्थान सरकार ने दी सरकारी कर्मचारियों को सौगात, लिया जीपीएफ की ब्याज दरों में कटौती न करने का निर्णय

राजस्थान : अलोट के सभी रेलकर्मियों का वैक्सीनेशन, डबलूसीआरईयू शाखा सचिव रमेश नायक ने एसडीएम से की मांग, सौंपा ज्ञापन

Leave a Reply