कोरोना संक्रमित आजम खान की फिर बिगड़ी तबीयत

कोरोना संक्रमित आजम खान की फिर बिगड़ी तबीयत

प्रेषित समय :10:30:36 AM / Tue, May 25th, 2021

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट सपा सांसद आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ गई है. कोरोना संक्रमित आजम खान के फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी होने का पता चला है. इसकी वजह से सोमवार को उनका ऑक्सीजन सपोर्ट 2 लीटर से बढ़ाकर 5 लीटर प्रति मिनट कर दिया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक आजम खान की सेहत नाजुक लेकिन नियंत्रण में है. उधर, आजम के बेटे अब्दुल्लाह आजम की तबीयत संतोषजनक बानी हुई है.

मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान की तबीयत गम्भीर है, लेकिन नियंत्रण में है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है. उन्हें फेफड़े में फाइब्रोसिस की वजह से ऑक्सीजन की कमी हुई. जिसके बाद उनका ऑक्सीजन सपोर्ट बढ़ाकर पांच लीटर प्रति मिनट कर दिया गया है.

गौरतलब है कि सीतापुर जेल में बंद रामपुर सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला कोरोना पॉजिटिव हुए थे. जेल में तबीयत बिगड़ने पर जेल प्रशासन ने 9 मई को दोनों को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था. हालत नाजुक होने की वजह से से उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. हालांकि, बाद में उनकी सेहत में सुधार हो रहा था, लेकिन फेफड़े में इन्फेक्शन की वजह से एक बार फिर उनकी हालत गंभीर हो गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के सीएम योगी का बड़ा ऐलान, 1 जून से सभी जिलों में होगा 18+ का वैक्सीनेशन

यूपी में वैक्सीन न लगवाने वाले 50 से अधिक पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया सस्पेंड

यूपी: अयोध्या में सगे भांजे ने पहले मामा-मामी का गला रेता, फिर उनके तीन मासूम बच्चों को बेरहमी से काट डाला

यूपी के बेसिक शिक्षा मंत्री के भाई गरीब कोटे से बने यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर

कोरोना के कारण यूपी-बिहार के लिये चलने वाली 12 जोड़ी ट्रेनों को रेलवे ने किया कैंसिल

सीएम योगी का बड़ा ऐलान: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से पहले यूपी में सभी को लगेगी वैक्सीन

Leave a Reply