बंगाल और ओडिशा में दिख रहा यास का असर, तेज हवाओं संग बारिश, कई जगह पेड़ टूटे, एक की मौत

बंगाल और ओडिशा में दिख रहा यास का असर, तेज हवाओं संग बारिश, कई जगह पेड़ टूटे, एक की मौत

प्रेषित समय :09:49:43 AM / Wed, May 26th, 2021

कोलकाता. चक्रवात यास बंगाल की खाड़ी से उठा भीषण चक्रवात 'यास' कुछ ही घंटों में पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा के समुद्र तटीय इलाकों में टकराने वाला है. अगले कुछ घंटों में तूफान यास के तीव्र चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है, जिसके बाद वह बंगाल और ओडिशा में पहुंचा. जिसका असर भी बहुत ज्यादा देखने को मिल रहा है. पश्चिम बंगाल में जैसे ही चक्रवात यास लैंडफॉल के करीब पहुंचा है, पूर्व मेदिनीपुर जिले के दीघा में समुद्र में हलचल बहुत तेज हो गई है. चक्रवात यास के लैंडफॉल से पहले ओडिशाल के भद्रक जिले में भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही हैं. 

ओडिशा के क्योंझर में एक व्यक्ति की मौत

ओडिशा के क्योंझर जिले के आनंदपुर में एक व्यक्ति की मौत की जानकारी मिल रही है. बताया जा रहा है कि आज तड़के पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई. यह व्यक्ति अपने गोशाला में जाकर गायों को देख कर रहा था. पेड़ के गिरने की वजह से उसकी मृत्यु हो गई.

धामरा में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश

ओडिशा के भद्रक ज़िले के धामरा में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. भीषण चक्रवाती तूफान आज दोपहर तक 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ लैंडफॉल होने की उम्मीद है.

चक्रवात यास का कहर शुरू हो गया है. ओडिशा में समुद्र तट से लगा हुआ सबसे नजदीकी गांव चूड़ामणि हैं, जहां 57 घरों वाला ये गांव पूरी तरह पानी में डूब चुका है. जल स्तर बढ़ता देख लोगों ने स्वयं ही सरकार द्वारा निश्चित आश्रय स्थल में शरण ले ली है. अभी तक किसी भी जनहानि की सूचना प्राप्त नहीं है.

मौसम विभाग का कहना है कि बहुत भीषण चक्रवाती तूफान के आज दोपहर तक 130-140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा तेज होकर 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लैंडफॉल बनाने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान 'यास' धामरा के पूर्व में 40 किमी और बालासोर के 90 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में केंद्रित है, जो उत्तर ओडिशा-पश्चिम बंगाल तटों को धामरा के उत्तर में और बालासोर के दक्षिण में दोपहर के आसपास 130-140 किमी प्रति घंटे ओडिशा तट को पार करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने राज्य और केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस, महिला आयोग को भी बनाया पक्षकार

मोदी टीम को ही नहीं, एकतरफा मीडिया को भी औकात दिखा दी बंगाल ने?

यदि ऐसे ही चलता रहा तो भविष्य में कई बंगाल और कई दीदी का सामना करना पड़ेगा!

आईएमडी की चेतावनी: 24 घंटे में गंभीर चक्रवाती तूफान बन सकता है यास, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अलर्ट

ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तट से 26 मई को टकरा सकता है यास चक्रवात, एनडीआरएफ को किया गया अलर्ट

बंगाल की खाड़ी में उठ रहा एक और चक्रवाती तूफान, उड़ीसा और बंगाल में मचा सकता है तबाही

Leave a Reply