प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि से शिष्य आनंद गिरि ने पैर पकड़कर मांगी माफी, दोनों के बीच विवाद सुलझा

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि से शिष्य आनंद गिरि ने पैर पकड़कर मांगी माफी, दोनों के बीच विवाद सुलझा

प्रेषित समय :18:28:52 PM / Wed, May 26th, 2021

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि और उनके शिष्य आनंद गिरि के बीच विवाद अब सुलझ गया है. यानी कि गुरु और शिष्य में सुलह हो गई है. बताया जा रहा है कि अखाड़ा परिषद के हस्तक्षेप के बाद विवाद सुलझ गया. आनंद गिरि ने अपने गुरु महंत नरेंद्र गिरी के पैर पकड़कर माफी भी मांगी.

इसके साथ ही आनंद गिरी ने सोशल मीडिया, टीवी चैनलों और समाचार पत्रों में दिए गए बयान को भी वापस ले लिया है. आनंद गिरी ने अपने गुरु के अलावा निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर से भी माफी मांगी है. सुलह के बाद महंत नरेंद्र गिरि ने आनंद के श्री मठ बाघम्बरी गद्दी और प्रयागराज के बड़े हनुमान मंदिर में आने पर पाबंदी हटाई हटा दी है.

महंत नरेंद्र गिरी ने शिष्य आनंद गिरी पर लगाए आरोपों को भी वापस ले लिया है. बता दें कि 14 मई को पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी से निष्कासित करने के बाद गुरु शिष्य के बीच विवादबढ़ा था. इसके बाद स्वामी आनंद गिरी पर परिवार से संबंध रखने और मठ और मंदिर के धन के दुरुपयोग के मामले में कार्रवाई हुई थी.

अखाड़े व मठ, मंदिर से निष्कासित किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर लगातार आनंद गिरि अपने गुरु महंत नरेंद्र गिरी के खिलाफ बयान दे रहे थे. गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष हैं. मालूम हो कि आंनद गिरी पर आरोप लगा था कि उन्होंने संत परंपरा का निर्वहन नहीं किया और अपने परिवार से संबंध रखा. उन पर ये भी आरोप है कि उन्होंने मंदिर में आए धन को अपने परिवार में भी भेजा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रयागराज से सामने आईं दर्दनाक तस्वीरें, गंगा नदी के पास रेत में दबे मिले सैकड़ों शव

मध्य प्रदेश के रीवा से सुसाइड करने प्रयागराज पहुंचा परिवार, नैनी ब्रिज से एकसाथ 5 ने नदी में लगा दी छलांग, फिर यह हुआ

पमरे से होकर चलेंगी कई समरस्पेशल ट्रेन, लखनऊ, मुंबई, प्रयागराज, सोलापुर, पुणे, भागलपुर जायेंगी

प्रयागराज में यूरिया बनाने वाली कंपनी में फटा बायलर, एक कर्मचारी की मौत, कई घायल

रेलवे का झटका: प्रयागराज, कानपुर, मिर्जापुर, अलीगढ़ स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट 10 से बढ़ाकर 50 रुपये किया

Leave a Reply