बेकार जानकर फेंके गए लॉटरी टिकट पर निकला 7.25 करोड़ रुपये का इनाम

बेकार जानकर फेंके गए लॉटरी टिकट पर निकला 7.25 करोड़ रुपये का इनाम

प्रेषित समय :10:24:58 AM / Wed, May 26th, 2021

न्यूयॉर्क. अमेरिका के मैसाचुसेट्स से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसपर यकीन करना थोड़ा मुश्किल है। एक महिला ने जिस लॉटरी टिकट को बेकार समझकर फेंक दिया था, उसपर करोड़ों का इनाम निकला, और फिर स्टोर के मालिकों ने महिला को वह टिकट लौटा दिया। बता दें कि ली रोज फिएगा नाम की इस महिला ने मैसाचुसेट्स स्टेट लॉटरी में 10 लाख डॉलर (लगभग 7.27 करोड़ रुपये) का इनाम जीता था। हालांकि उन्होंने अपने लॉटरी टिकट को यह समझकर फेंक दिया था कि उसपर उन्हें कोई इनाम नहीं मिला है।

भारतीय मूल के अभि शाह, जिनका परिवार साउथविक में लकी स्टॉप स्टोर चलाता है, ने बताया कि फिएगा ने स्टोर के अंदर ही टिकट को स्क्रैच किया और उसे उनकी मां को थमा दिया। फिएगा ने शाह की मां से कहा कि वह उस टिकट को फेंक दे। 10 दिन बाद शाह ने एक-एक कर बेकार लॉटरी टिकट्स को एक बार फिर चेक करना शुरू किया, और उन्होंने पाया कि फिएगा ने अपने लॉटरी टिकट को पूरी तरह स्क्रैच नहीं किया है। जब उन्होंने टिकट को सही से स्क्रैच किया तो पाया कि उसपर तो 10 मिलियन डॉलर का इनाम है।

अभि शाह के पिता मौनीष ने कहा, ‘हम दो रातों तक सो नहीं पाए। अभि ने फिर अपने दादा-दादी, जो कि भारत मे रहते हैं, को फोन किया। उन्होंने कहा कि फिएगा को लॉटरी का वह टिकट लौटा दें और वह पैसे हमें नहीं चाहिए।’ अभि शाह ने कहा कि इसके बाद उन्होंने फिएगा को इसके बारे में जानकारी दी। मौनीष ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘वह जैसे ही स्टोर के अंदर आई और मैंने उसे उसका लॉटरी टिकट दिया, वह इमोशनल हो गई और बच्चों की तरह रोने लगी।’ मौनीष ने कहा कि वह कुछ देर के लिए स्टोर की जमीन पर ही बैठ गई।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाँच दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर, आर्थिक और कोविड-19 से जुड़े मुद्दों पर करेंगे चर्चा

चीन ने अमेरिका को धमकाया, कहा- युद्ध हुआ मिलेगी करारी शिकस्त

चीन के मुद्दे पर अमेरिका कभी भी ऑस्ट्रेलिया को अकेला नहीं छोड़ेगा: टोनी ब्लिंकन

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोग सुरक्षित, मास्क लगाने की जरूरत नहीं: जो बाइडेन

देश की पहली ब्लैक फंगस यूनिट एमपी के जबलपुर-भोपाल में लगेगी, अमेरिका के डाक्टर करेगें मदद

अमेरिका में 12 से 15 साल के बच्चों के लिए फाइजर की वैक्सीन को मिली आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी

Leave a Reply