साउथ कोरिया में जुलाई से घर से बाहर भी मास्क पर छूट, टीका लगवाने वालों को भी छूट

साउथ कोरिया में जुलाई से घर से बाहर भी मास्क पर छूट, टीका लगवाने वालों को भी छूट

प्रेषित समय :12:39:31 PM / Wed, May 26th, 2021

सियोल. कोरोना कहर के बीच अब दक्षिण कोरिया के लोगों के लिए अच्छी खबर है कि वे वहां जल्द ही घर के बाहर भी बेखौफ घूम सकते हैं। दक्षिण कोरिया ने बुधवार को कहा कि अब जुलाई से घर से बाहर मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं होगी। कोरोना टीके की एक डोज लेने वालों को भी यह छूट दी गई है।

दक्षिण कोरिया का यह कदम टीकाकरण को बढ़ावा देने के मकसद से है। सरकार ने कहा कि यह कदम लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए है क्योंकि दक्षिण कोरिया का लक्ष्य सितंबर तक अपने 52 मिलियन लोगों में से कम से कम 70% का टीकाकरण करना है। अभी देश में केवल 7.7% लोगों को ही टीका लग पाया है।

कोरोना वायरस को लेकर रिसपॉन्स बैठक में प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने बताया कि वैक्सीन की कम से कम एक खुराक ले चुके लोगों को भी जून से बड़ी संख्या में इकट्ठा होने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, क्वारंटाइन के नियमों में अक्टूबर तक छूट नहीं मिल पाएगी।  उन्होंने कहा कि जब देश में 70% से अधिक लोगों को वैक्सीन पहली खुराक मिल गई जाएगी तो सभी क्वारंटाइन उपायों को अक्टूबर में खत्म कर दिया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री क्वोन देओक-चिओल ने कहा कि 60 से 74 वर्ष की आयु के 60% से अधिक लोगों ने टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। बता दें कि मंगलवार को दक्षिण कोरिया में एक दिन में कोरोना वायरस के 707 नए मामले मिले, जिससे यहां कुल मामलों की संख्या 1 लाख 37 हजार 682 पार कर गई है। इस देश में कोरोना से अब तक 1940 लोगों की मौत हो चुकी है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना मानवता पर सबसे बड़ा खतरा, इस मुश्किल वक्त में बुद्ध के आदर्शों पर चलना जरूरी: पीएम मोदी

कोरोना की दूसरी लहर में फेल भारत सरकार, तीसरी लहर को लेकर बड़े स्तर पर चेतावनियाँ जारी!

अभिमनोजः एलोपैथी को गालियां भी दे रहे हैं और कोरोना वैक्सीन भी लगवा रहे हैं, काहे?

टाटा और महिंद्रा एंड महिंद्रा की दरियादिली, कोरोना से जान गंवाने वाले वर्कर्स के परिजनों को रिटायरमेंट देंगे पूरा वेतन

बायो-बबल में देर से पहुंचे कोहली-रोहित 7 दिन क्वारैंटाइन, कोरोना प्रोटोकॉल पर सख्त

कोरोना काल में बढ़ गया है स्‍क्रीन टाइम तो इस तरह करें आंखों की देखभाल

Leave a Reply