नेपानगर-असीरगढ़ रेलखंड में 110 किमी की स्पीड से गुजरी ट्रेन तो भरभरा कर गिर गई चांदनी स्टेशन की बिल्डिंग

नेपानगर-असीरगढ़ रेलखंड में 110 किमी की स्पीड से गुजरी ट्रेन तो भरभरा कर गिर गई चांदनी स्टेशन की बिल्डिंग

प्रेषित समय :15:14:51 PM / Thu, May 27th, 2021

बुरहानपुर. एमपी के बुरहानपुर जिले के नेपानगर से असीरगढ़ रेल खंड के जंगल में स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन बिल्डिंग पुष्पक एक्सप्रेस की तेज रफ्तार से गुजरने के दौरान हुए कंपन से भरभराकर गिर गई. गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त ट्रेन की स्पीड करीब 110 किमी प्रति घंटे थी और वह हर दिन लगभग इसी रफ्तार से गुजरती है. देश में संभवत: यह ऐसी पहली घटना है, जिसमें रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग ट्रेन गुजरने से गिरी हो. यह बिल्डिंग केवल 14 साल पुरानी बतायी जा रही है.

जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 4 बजे यह हादसा हुआ. कंपन इतना तेज था कि स्टेशन सुप्रिटेंडेंट के कमरे की खिड़कियों के कांच फूट गए. बोर्ड नीचे गिर गए. मलबा प्लेटफार्म पर बिखर गया. मौके पर तैनात एएसएम प्रदीप कुमार पवार ट्रेन को हरी झंडी दिखाने बाहर निकले. लेकिन बिल्डिंग गिरती देख फौरन वहां से दूर हो गए.

सूचना मिलते ही भुसावल से एडीआरएम मनोज सिंहा, खंडवा एडीएन अजय सिंह, सीनियर डीएन राजेश चिकले पहुंचे. उन्होंने घटना की जानकारी ली. मौके पर भुसावल, खंडवा, बुरहानपुर की आरपीएफ और आरपीएफ को तैनात किया गया है.

गौरतलब है कि चांदनी रेलवे स्टेशन देश के सबसे बिजी मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर है. घटना के बाद पुष्पक एक्सप्रेस 1 घंटे तक खड़ी रही. इसके अलावा अन्य गाडिय़ां करीब 30 मिनट तक प्रभावित हुईं. शाम करीब 6 बजे तक चार ट्रेनों को आउटर पर रोका गया. धीरे-धीरे एक-एक ट्रेन को निकाला गया. इस समय अप और डाउन की सभी ट्रेनों को अथॉरिटी लेटर देकर कॉशन पर निकाला जा रहा है. भुसावल डीआरएम विवेक कुमार गुप्ता के मुताबिक चांदनी स्टेशन के बिल्डिंग के एक हिस्से का छज्जा टूटा है, जिसे रिपेयर कर लिया जाएगा. जांच के लिए टीम मौके पर पहुंची है. सभी ट्रेनें नियमित चला रहे हैं. ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.

हादसे को लेकर मध्य रेलवे के मुख्य पीआरओ शिवाजी सुतार ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है. केवल छज्जा क्षतिग्रस्त हुआ है. ढांचे को सपोर्ट प्रदान किया गया है. किसी तरह का जान-माल या यातायात प्रभावित नहीं हुआ है. ट्रेन रोजाना इसी स्पीड से गुजरती है, ऐसे में नहीं कहा जा सकता है कि कंपन के कारण छज्जा गिरा. जांच होगी, भ्रष्टाचार का आरोप गलत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

Leave a Reply