तहरीक-ए-तालिबान का शीर्ष कमांडर तीन साथियों के साथ पाकिस्तान में मारा गया

तहरीक-ए-तालिबान का शीर्ष कमांडर तीन साथियों के साथ पाकिस्तान में मारा गया

प्रेषित समय :19:33:03 PM / Thu, May 27th, 2021

कराची. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का शीर्ष कमांडर अपने 3 साथियों के साथ बलूचिस्तान में मारा गया है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि माना जाता है कि तालिबान का मारा गया कमांडर वर्ष 2016 में क्वेटा स्थित सिविल अस्पताल पर हुए हमले में शामिल था. पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर आतंकवाद रोधी विभाग ने अभियान चलाया और गत मंगलवार को अशांत बलूचिस्तान सूबे के अगबारा इलाके में रियाज ठेकेदार को मार गिराया.

उन्होंने बताया कि भारी गोलीबारी में 4 आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि 2 फरार होने में सफल रहे. घटनास्थल से भारी मात्रा में बंदूक, गोला-बारूद और हथियार जब्त किए गए हैं. सीटीडी के प्रवक्ता ने भी शीर्ष टीटीपी कमांडर ठेकेदार के मारे जाने की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि ठेकेदार सुरक्षा बलों पर हुए कई हमलों और वर्ष 2016 में क्वेटा के सिविल अस्पताल में हुए हमले में शामिल था. क्वेटा के सिविल अस्पताल में आतंकवादियों द्वारा किए गए आत्मघाती बम धमाके और गोलीबारी में कम से कम 80 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 150 अन्य घायल हुए थे.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ने पाकिस्तान के सुरक्षाबलों पर कई बार हमले किए हैं. पिछले दिनों खबर आई थी कि तहरीक-ए-तालिबान के प्रभाव वाले इलाके में मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग कर रहे पुलिसवालों को आतंकियों ने नंगा करके पीटा था और उनकी मोटरसाइकिलें भी छीन ली थीं. बता दें कि तहरीक-ए-तालिबान ने ही साल 2014 में पाकिस्तान के पेशावर शहर के आर्मी पब्लिक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग कर 132 बच्चों को मौत के घाट उतार दिया था. इस घटना के बाद पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने संगठन के खिलाफ काफी बड़ा अभियान चलाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान: 18 साल वालों की नहीं हुई शादी तो माता-पिता पर लगेगा जुर्माना

ड्रग रैकेट में पूर्व रेसलर गिरफ्तार, हवाला से पाकिस्तान भेजे 1.78 करोड़ रुपए

केजरीवाल का वैक्सीन नीति पर केंद्र पर हमला- अगर पाकिस्तान भारत पर हमला करता है तो क्या यूपी अपने टैंक खरीदेगा?

अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका: निलंबित रहेगी यूएस से मिलने वाली सुरक्षा सहायता

पाकिस्तान में फिलिस्तीन के समर्थन में निकाली गई रैली में विस्फोट, कम से कम 6 लोगों की मौत

Leave a Reply