जबलपुर: प्रधान आरक्षक ने दिखाई ईमानदारी, सड़क पर पासबुक के साथ मिले 10 हजार रुपए, जिसके थे उसे थाना में बुलाकर दिया

जबलपुर: प्रधान आरक्षक ने दिखाई ईमानदारी, सड़क पर पासबुक के साथ मिले 10 हजार रुपए, जिसके थे उसे थाना में बुलाकर दिया

प्रेषित समय :20:07:13 PM / Fri, May 28th, 2021

जबलपुर. आमतौर पर सड़क पर मिले रुपये या कीमती वस्तुएं जिसे मिलती हैं, उनमें से अधिकांश लोग चुपचाप उसे रख लेते  हैं, लेकिन काफी ऐसे लोग  होते हैं, जो अपना ईमान नहीं गिराते. ऐसा ही एक मामला आज शुक्रवार 28 मई की दोपहर घमापुर चौक में सामने आया, जहां पर बेलबाग थाना के प्रधान आरक्षक विजय शर्मा को सड़क पर पासबुक के साथ 10 हजार रुपए नगद मिला. जिसके बाद पासबुक व आधार कार्ड के आधार पर  उसके मालिक की खोजबीन की गई और उसे बेलबााग थाना में बुलाकर रुपये व कागजात वापस लौटाये.

घटना के संबंध में बताया  जाता है कि प्रधान आरक्षक क्रमांक 501 विजय शर्मा आज दोपहर जब घमापुर चौक में थे, उसी समय किसी की पासबुक, आधारकार्ड सड़क पर पड़ा दिखा. जब पासबुक खोली तो उसके अंदर 10 रहजार रुपए नगद थे. जिस पर तुरंत ही प्रधान आरक्षक विजय शर्मा ने इसकी सूचना थाना में दी और प्राप्त नगदी व कागजात को थाना में रखवाया, फिर पासबुक में दर्ज डिटेल्स देखी तो उसमें मोहम्मद सुब्हान व श्रीमती नफीसा बेगम निवासी मक्का मस्जिद के पास अधारताल का पता दिखा और फोन नंबर भी था, जैसे ही मोहम्मद सुब्हान के पास फोन पहुंचा, वह खुश हो गया, क्योंकि उसने रुपये मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी था.

उसे थाना बुलाकर टीआई अरविंद चौबे ने रुपये व कागजात सौंपे. अपने रुपए व कागजात को सही सलामत पाकर मोहम्मद सुब्हान पुलिस की भूरि-भूरि प्रशंसा करते रहे. उसने यह रुपए रांझी इंजीनियरिंग कालेज की एसबीआई शाखा से निकाले थे और अपने घर वापस लौट रहे थे, तभी वह घमापुर चौक के पास गिर गया और वह सुरक्षित हाथों में पहुंचा, जिससे उसके हकदार को मिल सका.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में एमयू की उप-कुलसचिव की हठधर्मिता से कर्मचारी त्रस्त, प्रतिनियुक्ति समाप्त हो: एमपी तृतीय कर्मचारी संघ

जबलपुर में कलारी से शराब चोरी कर घर से बिक्री, पुलिस की दबिश में खुलासा

जबलपुर में एमयू की उप-कुलसचिक की हठधर्मिता से कर्मचारी त्रस्त, प्रतिनियुक्ति समाप्त हो: एमपी तृतीय कर्मचारी संघ

यूपी के फेसबुक फ्रेंड ने जबलपुर आकर युवती के साथ किया रेप..!

जबलपुर, सागर, ग्वालियर को मिले ब्लैक फंगस के 1910 इंजेक्शन..!

Leave a Reply