फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विछोभ: देश के अनेक राज्यों में आंधी-बारिश के आसार

फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विछोभ: देश के अनेक राज्यों में आंधी-बारिश के आसार

प्रेषित समय :10:52:58 AM / Sat, May 29th, 2021

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली और हरियाणा में लोगों का गर्मी से बुरा हाल है, लेकिन अब राहत की बात यह है कि आज शाम तक दिल्ली के मौसम में बदलाव आएगा. इसके बाद रविवार से मंगलवार तक लगातार तीन दिन तक बारिश होने की संभावना है. वहीं पहाड़ी इलाकों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही उत्तराखंड में मौसम बदल गया है. रविवार को कई जगह तड़के तेज आंधी के साथ बारिश दर्ज की गई. वहीं हिमाचल प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात और निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने प्रदेश के छह जिलों में तेज हवा चलने के साथ बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक आज यानी शनिवार शाम तक झारखंड में यास चक्रवात का असर पूरी तरह खत्म हो जाएगा. मौसम विभाग ने आज रांची बोकारो खूंटी रामगढ़ हजारीबाग गुमला कोडरमा और चतरा में बारिश और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है.

यास का असर बिहार में भी देखने को मिला। तूफान के चलते भागलपुर में लगातार बारिश हो रही है। बारिश ने पिछले 15 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसके अलावा 31 मई को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय , तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इस दौरान हवा की रफ्तार भी तेज होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मौसम में दिखने लगा यास तूफान का असर, कई राज्यों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना

चक्रवाती तूफान कई राज्यों में बरपा सकता है कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

फिर होगा मौसम में बदलाव: वहीं पहाड़ी इलाकों में हो रही है भारी बारिश-बर्फबारी

बिगड़ा मौसम : कई राज्यों में बारिश की चेतावनी, पश्चिमी विक्षोभ का असर

Leave a Reply